Sports

अबुधाबी : कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का मुकाबला आतिशी बल्लेबाजी की जंग भी होगा जिसमें पहले मैच में पराजय का सामना कर चुके रोहित के रणबांकुरे जीत की राह पर लौटने को बेताब होंगे। मुंबई ने 2013 से कभी भी पहला मैच नहीं जीता है। इस बार भी पहले मैच में उसे पिछली उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया। मुंबई जहां जीत की राह पर लौटने की कवायद में होगी, वहीं केकेआर का इरादा जीत के साथ आगाज करने का रहेगा। दोनों टीमों में बिग हिटर्स की कमी नहीं है। शुभमन गिल का यह तीसरा आईपीएल है जो मैदान के चारों ओर छक्के लगाने में माहिर है।

PunjabKesari

वहीं ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट के शहंशाह हैं और उनके तथा शुभमन के बल्ले के कौशल बीच यह जंग देखने लायक होगी। टी-20 क्रिकेट हालांकि सिर्फ बल्ले या तकनीक के कौशल तक सीमित नहीं है। इसमें दमखम की भूमिका अहम है और ऐसे में हार्दिक पंड्या और आंद्रे रसेल का मुकाबला देखने लायक होगा। फिट होकर लौटे पंड्या में सुनील नारायण और कुलदीप यादव के साथ केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस का सामना करने का दम है।

PunjabKesari

वहीं, रसेल टी-20 क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। पिछले सत्र में 52 छक्के लगाने वाले रसेल ने बल्लेबाजी क्रम में उन्हें नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन की आलोचना की थी। इस बार उन्हें तीसरे नंबर पर उतारने का वादा किया गया है जो विरोधी टीमों को हराने करने के लिए काफी है। केकेआर के मेंटर डेविड हस्सी ने हाल ही में कहा था- यदि इससे हमें मैच जीतने में मदद मिलती है तो क्यो नहीं। रसेल तीसरे नंबर पर आकर 60 गेंद खेलते हैं तो दोहरा शतक भी बना सकते हैं। वह कुछ भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

केकेआर के पास इयोन मोर्गन के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सीमित ओवरों का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है जो दिनेश कार्तिक को सलाह दे सकता है। दूसरी ओर मुंबई के पास नाथन कृल्टर नाइल जैसा हरफनमौला है। शनिवार को अच्छी शुरूआत के बावजूद मुंबई टीम नौ विकेट पर 162 रन ही बना सकी। ऐसे में सौरभ तिवारी की बजाय वे ईशान किशन को उतार सकते हैं।

PunjabKesari

जसप्रीत बुमराह पहले मैच में चल नहीं सके और वह ज्यादा देर खराब फार्म में रहने वालों में से नहीं हैं। स्पिनर कृणाल पंड्या और राहुल चाहर और तेज गेंदबाजों के अलावा मुंबई के पास पंड्या और कीरोन पोलार्ड के रूप में अतिरिक्त गेंदबाज भी हैं।

टीमें 
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्र्युसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नारायण, निखिल नाईक, टॉम बेंटोन।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

.
.
.
.
.