Sports

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स की ईडन गार्डन में मुंबई इंडियंस पर बड़ी जीत की एक वजह सूर्यकुमार यादव की विकेट भी रही। सूर्यकुमार जोकि सीजन में लय में चल रहे थे, लक्ष्य का पीछा करने हुए आंखें जमा चुके थे। तभी कोलकाता के लिए गेंदबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने उनकी विकेट निकाल दी। सूर्यकुमार का विकेट गिरते ही मुंबई ने तेजी से विकेट गंवा दिए जिससे उनकी टीम को हार झेलनी पड़ी। मैच खत्म होने के बाद आंद्रे रसेल ने अपनी ड्रीम डिलिवरी पर बात भी की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमने जब पहले बल्लेबाजी की तो हमें पता चल गया था कि यह (पिच) थोड़ी चिपचिपी थी और इसमें स्पिनरों के लिए भी कुछ था।

 

 

यह भी पढ़ें:-  MI vs KKR : जसप्रीत बुमराह ने 11 सालों में ही मलिंगा का यह रिकॉर्ड किया बराबर

 

यह भी पढ़ें:-  MI vs KKR : बुमराह की गेंद पर मोए मोए हुए सुनील नरेन, भूल गए खेलना, ऐसे गंवा दी विकेट

 

यह भी पढ़ें:- KKR vs MI : सुनील नरेन रिकॉर्ड 44वीं बार हुए जीरो पर आऊट, देखें लिस्ट, शामिल हैं कुछ बड़े नाम

 

 

 

रसेल बोले- जैसा हमारा गेंदबाजी आक्रमण है उस हिसाब से यह काफी अच्छा था। मुंबई की शुरुआत अच्छी थी लेकिन हमने इसे शानदार ढंग से वापस खींच लिया। हमारे गेंदबाजों ने हमें यह जीत दिलाई। वहीं, सूर्यकुमार को फेंकी गई ड्रीम डिलिवरी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह (सूर्यकुमार) 360 आदमी है। मैंने गेंद को यथासंभव सरल रखने की कोशिश की। मुझे लगता है कि यह सिर्फ विश्वास के बारे में है। आप जितने बड़े होते जाते हैं उतना अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं। मैंने अपनी फिटनेस पर काम किया है और टीम को जो भी चाहिए उसे करने में खुशी होगी। मैं (टीम के लिए) जितनी बात कर सकता हूं, कर रहा हूं। हमारे पास बहुत सारे युवा हैं। हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। वे सभी अनुभवी लोगों की बात सुनते हैं और सीखने के इच्छुक हैं।

 

 


कोलकाता प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम
मुंबई इंडियंस को ईडन गार्डन में हराने के साथ ही सीजन के प्लेऑफ में जाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स पहली टीम बन गई है। कोलकाता के अब 12 मैचों में 9 जीत के साथ 18 प्वाइंट हो गए हैं। मुंबई अगर यह मुकाबला जीतती तो कोलकाता को अगले मैच जीतने की जरूरत होती लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वहीं, मुंबई की यह सीजन में 9वीं हार है। वह 13 मैचों में 8 ही प्वाइंट बना पाए हैं। मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। अंक तालिका में अभी बड़ी टक्कर चौथे स्थान के लिए जारी है। इसके लिए चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ में जंग जारी है।