Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 2022 संस्करण से पहले दो बार के आईपीएल चैंपियन में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। 28 वर्षीय ने इस बात पर भी प्रसन्नता व्यक्त की कि टीम के मुख्य सदस्यों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है। केकेआर ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को रिटेन किया। प्रबंधन ने अपने पर्स का एक बड़ा हिस्सा कमिंस, नीतीश राणा, टिम साउथी, शिवम मावी और रिंकू सिंह सहित कुछ अन्य दस्ते के सदस्यों को वापस लाने में खर्च किया। 

कमिंस ने अब केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ अपने समय को भी याद किया क्योंकि वे दोनों आईपीएल 2017 में दिल्ली फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। तेज गेंदबाज ने इस तथ्य पर भी खुशी व्यक्त की कि परिचित का एक तत्व होगा क्योंकि कई पुराने खिलाड़ी टीम में ही हैं। कमिंस ने कहा कि सच में उत्साहित। यह बहुत अच्छा है कि अधिकांश दस्ता एक साथ रखने (होने) में सक्षम हैं। इसलिए, अधिकांश खिलाड़ी और कर्मचारी वास्तव में अच्छी तरह से जानते हैं। श्रेयस और मैं दिल्ली टीम में साथ खेले, हम वास्तव में अच्छी तरह से मिले। 

उन्होंने कहा कि वह बहुत ही शांत व्यक्ति की तरह लगता है और इस समय फॉर्म में है। मैं वहां जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं; मेरे कुछ करीबी दोस्त हैं जिनके साथ मैं खेलूंगा, इंतजार नहीं कर सकता। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2020 में कमिंस ने 14 मैचों में कुल 12 विकेट झटके थे। 2021 के अभियान में वह 7 मैचों में नौ विकेट लेने में सफल रहे। कमिंस ने भी 166.07 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। आईपीएल 2021 की मेगा नीलामी में, केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपए में तेज गेंदबाज को खरीदा था। 

इस बीच केकेआर आईपीएल 2022 के पहले मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ेगा। यह मैच 26 मार्च (शनिवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.