Sports

जालन्धर : कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलाकाता नाइट राइडर्स को किंग्स इलैवन पंजाब के हाथों घर में ही हार झेलनी पड़ी। हार के बाद केकेआर टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी लेकिन जो पावरप्ले में हुआ, वह ही बड़ा वजह थी जिस कारण उनके हाथों मैच निकल गया। हालांकि हमने तय रणनीति के तहत अच्छी शुरुआत की थी। एक चुनौतीपूर्ण स्कोर भी पंजाब को दिया था लेकिन हमें इस लक्ष्य को बचाने के लिए अच्छी बॉलिंग भी करनी थी जो शायद हमारे गेंदबाज चूक गए। 

पंजाब का अच्छा टारगेट देने के बाद हमारे मन में पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने के लिए पूरी रणनीति तैयार थी लेकिन पावरप्ले में सारा मामला गड़बड़ा गया। गेल और राहुल ने अच्छे शॉट लगाए। ऐसे मौके पर हमारे गेंदबाजों को लाइन एंड लैंथ पर गेंद डालनी की जरूरत थी जो वह शायद नहीं कर सके। हमारे बल्लेबाज जरूर अच्छा खेले लेकिन जिस तरह बाद में गेल और राहुल ने बल्लेबाजी की उससे यह बड़ा लक्ष्य भी छोटा हो गया।

कार्तिक ने कहा कि पंजाब जब नौवां ओवर खेल रहा था तब भी वह मैच में वापसी कर सकते थे। लेकिन बारिश ने सारा काम खराब कर दिया। डकवर्थ लुईस के बाद जब पंजाब को टारगेट 125 दिया गया तो हम समझ गए। मैच खत्म हो गया है। गेल जिस तरह हमारे गेंदबाजों को आसानी से खेल रहे थे, उस तरह से 28 गेंदों में 29 रन बनाने से रोकना बेहद मुश्किल होता।