Sports

लंदन : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान किरोन पोलार्ड अगले साल कैरेबियाई सरजमीं और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट (ईसीबी) ने रविवार को इसकी घोषणा की। पोलार्ड ने अप्रैल 2022 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। वह उस वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे जिसने 2012 टी20 विश्व कप जीता था। उन्होंने अपने करियर में 637 टी20 मैच खेले हैं।

 

ईसीबी ने कहा कि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान किरोन पोलार्ड को अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड पुरुष कोचिंग टीम में नियुक्त किया गया है। पोलार्ड टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड पुरुष टीम में सहायक कोच के तौर पर जुड़ेंगे और स्थानीय हालात की जानकारी मुहैया कराएंगे।

 

पोलार्ड ने 63 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज की कप्तानी की है। उन्होंने 101 मैच में 1569 रन बनाये और 42 विकेट झटके। यह आल राउंडर मुंबई इंडिंयस टीम का भी अहम हिस्सा था जिसने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीते थे। पोलार्ड हालांकि मुंबई इंडियंस टीम को छोड़ चुके हैं लेकिन वह अब भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सक्रिय हैं और हाल में त्रिनबागो नाइटराइडर्स को कैरेबियाई प्रीमियर लीग के फाइनल तक ले गए थे।