Sports

जालन्धर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि अगर आईपीएल में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव पर बोली लगती तो उन्हें कम से कम 25 करोड़ रुपए मिलते। गावस्कर ने कहा कि कपिल देव उनकी नजर में हमेशा से दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। 1983 विश्व कप के दौरान जिम्बाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ 175 रन की पारी खेलने वाले कपिल देव के बारे में बात करते हुए कहा कि गावस्कर ने कहा कि आज तक मैंने खिलाड़ी और कमेंट्री के रूप में जितनी पारी देखी है उसमें कपिल की यह पारी सबसे बेहतरीन थी। 17 के स्कोर पर 5 विकेट गिर चुके थे और गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। हमें लगा कि पूरी टीम 70-80 पर आउट हो जाएगी। लेकिन तभी कपिल का बल्ला चला और मैच हमारे कब्जे में आ गया।

Kapil Dev would have cost 25 crores at the IPL auction : Sunil Gavaskar

Kapil Dev would have cost 25 crores at the IPL auction : Sunil Gavaskar

अभी तक युवराज सिंह बिके हैं सबसे महंगे
आईपीएल ऑक्शन में अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी भारत के युवराज सिंह ही रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स चेंगलुरु ने उन्हें 16 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि विराट कोहली को 17 करोड़ रुपए मिल रहे हैं लेकिन वह आरसीबी के रिजर्व खिलाडिय़ों में एक है। उनपर लंबे समय से बोली लगी नहीं है जबकि उनका रिजर्व प्राइस हर बार बढ़ रहा है।

2019 ऑक्शन में जयदेव और सौरव चकवर्ती सबसे महंगे
जयपुर में हुई आईपीएल 2019 की ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट तो किंग्स इलेवन पंजाब ने सौरव चकवर्ती को 8.4 करोड़ देकर खरीदा। इंडीज के प्लेयर शिमरॉन हेटमायर को सबसे ज्यादा पैसे मिलने की उम्मीद थी लेकिन वह 4.8 करोड़ में ही बिक गए।

.
.
.
.
.