Sports

मुंबई : अपनी कप्तानी में 1983 में भारत को पहला विश्व कप जिताकर क्रिकेट प्रेमियों के नायक बनकर उभरे कपिल देव (Kapil Dev) ने उम्मीद जताई कि उस ऐतिहासिक जीत की कहानी को पर्दे पर उतारने वाली आगामी फिल्म 83 (83 Movie) में केवल उन पर नहीं, बल्कि पूरी टीम पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘83' में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं आलराउंडर कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

कपिल देव फिल्म 83 की कहानी 

यह पूछे जाने पर कि क्या फिल्म में उन पर ही ध्यान केंद्रित किया जाएगा, कपिल देव ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा नहीं होगा।' कपिल ने साक्षात्कार में कहा, ‘मैं कप्तान हूं, मैं टीम का एक सदस्य हूं। मुझे लगता है कि इसमें सभी को अपना प्रदर्शन देखने को मिलेगा। यह टीम का प्रदर्शन था।' उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट का खेल ही ऐसा है। यह केवल एक व्यक्ति नहीं, बल्कि हर व्यक्ति की बात है। सभी ने अपना 100 प्रतिशत दिया और इसी के कारण टीम विश्व कप (1983 World Cup) जीती।' 

कपिल देव फिल्म 83 की कास्ट और रिलीज डेट 

इस फिल्म में ताहिर राज भसीन, पंकज त्रिपाठी, साकिब सलीम और हार्डी संधू भी भूमिका निभा रहे हैं। कपिल ने कहा कि उनका काम जिनती अधिक से अधिक संभव हो सके, निर्माताओं को उतनी जानकारी मुहैया कराना था। इस फिल्म के लिए कपिल ने रणबीर को प्रशिक्षण भी दिया है और पूरी टीम को पूर्व भारतीय खिलाड़ियों बलविंदर संधू और यशपाल शर्मा ने क्रिकेट के गुर सिखाए हैं। यह फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज होगी।