Sports

रोम : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब छोड़कर जाने की घोषणा के कुछ ही मिनट बाद यूवेंटस ने उनके विकल्प की भी घोषणा कर दी। इटली ने क्लब ने मंगलवार को कहा कि मोइस कीन एवर्टन से दो साल के ऋण करार पर टीम में वापसी करेंगे। कुछ निश्चित लक्ष्य हासिल करने पर टीम ने कीन को खरीदना होगा। यूवेंटस इटली के इस फारवर्ड के लिए दो सत्र में 70 लाख यूरो (83 लाख डॉलर) चुकाएगा जबकि स्थायी रूप से टीम से उनको जोड़ने के लिए क्लब को दो करोड 80 लाख यूरो (तीन करोड़ 30 लाख डॉलर) खर्च करने होंगे। 

कीन ने 2016 में यूवेंटस में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की थी। वह इससे छह साल पहले क्लब से जुड़े थे। कीन हालांकि 2019 में एवर्टन से जुड़ गए लेकिन क्लब में उन्हें कभी नियमित रूप से खेलने का मौका नहीं मिला। वह पिछले सत्र में ऋण पर पेरिस सेंट जर्मेन की ओर से खेले। कीन यूवेंटस में रोनाल्डो की जगह लेंगे जो दूसरी बार मैनचेस्टर यूनाईटेड से जुड़ रहे हैं। यूनाईटेड ने शुक्रवार को घोषणा की थी रोनाल्डो के स्थानांतरण के लिए करार पर उसकी यूवेंटस के साथ सहमति बन गई है। 

यूवेंटस ने मंगलवार को पुष्टि की कि पांच साल के लिए डेढ़ करोड़ यूरो (एक करोड़ 77 लाख 50 हजार डॉलर) का भुगतान किया जाएगा। रोनाल्डो के प्रदर्शन आधारित विशिष्ट लक्ष्य हासिल करने पर इस राशि में 80 लाख यूरो (95 लाख डॉलर) का इजाफा हो सकता है। रोनाल्डो तीन साल यूवेंटस के लिए खेले और इस दौरान उन्होंने 133 मैचों में 101 गोल दागे।