Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने अपने महिला जूनियर एशिया कप 2023 अभियान की जोरदार शुरुआत करते हुए उज्बेकिस्तान को 22-0 से हरा दिया है। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम अगला पूल गेम 5 जून को मलेशिया के खिलाफ खेलेगी। 

भारत ने फ्रंट फुट पर की प्रतियोगिता की शुरुआत; नियमितता के साथ उज्बेकिस्तान पर शुरूआत से ही उग्र खेलकर की जिस कारण वे शुरुआती बढ़त लेने में सफल रहे क्योंकि वैष्णवी विठ्ठल फाल्के ने पेनल्टी कार्नर को बदला जबकि मुमताज खान ने बाद में मैदानी गोल करके भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। अन्नू ने एक गोल करके टीम की तालिका में इजाफा किया और शुरुआती क्वार्टर को भारत ने 3-0 की बढ़त के साथ समाप्त किया। 

दूसरा क्वार्टर भी पहले क्वार्टर से अलग नहीं था क्योंकि भारत ने गेंद को कब्जे में रखकर और लगातार आक्रमण करते हुए खेल पर अपना दबदबा कायम रखा और सुनीलिता टोप्पो, मंजू चोरसिया के रूप में बड़े अंतर से अपनी बढ़त बनाने में मदद मिली।, दीपिका सोरेंग, अनु ने नेट गोल कर भारत को 10-0 की बढ़त के साथ आधे समय के ब्रेक में जाने में मदद की। 

अच्छी बढ़त होने के बावजूद, भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में धीमा होने का कोई संकेत नहीं दिखाया और दीपिका ने पेनल्टी कार्नर से गोल किया जबकि अनु ने गोल किया। भारत को 13-0 की बढ़त लेने में मदद करने के लिए दो और गोल और भी बहुत कुछ आने वाला था क्योंकि भारत शानदार खेल रहा था और मुमताज खान और दीपिका ने मैच के अपने दूसरे गोल किए जिससे तीसरे क्वार्टर के अंत तक यह 15-0 हो गया। 

भारतीय टीम अधिक गोल करने के लिए उत्सुक थी और उन्होंने चौथे क्वार्टर में दीपिका, मुमताज खान, और नीलम के माध्यम से तीन त्वरित गोल करके टीम को 18-0 से आगे कर दिया। इतना ही नहीं अन्नू ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया, जो मैच का उनका छठा गोल भी था जबकि वैष्णवी विठ्ठल फाल्के ने खेल का अपना दूसरा गोल कर टीम का स्कोर 20-0 कर दिया। एक मिनट बाद दीपिका (57') ने पेनल्टी कार्नर से अपने शॉट को घर पर पहुंचा दिया जिसके बाद मुमताज खान ने गोल किया और मैच भारत के पक्ष में 22-0 से समाप्त हो गया।