Sports

कार्डिफ (वेल्स) : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का अपने तीसरे बच्चे के जन्म के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाना तय है। अगर बटलर इस मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह उप कप्तान मोइन अली टीम की अगुवाई करेंगे।

 

इंग्लैंड 4 मैच की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है। इंग्लैंड ने शनिवार को ऐजबेस्टन में 23 रन से जीत दर्ज की थी। बटलर ने इस मैच में 84 रन की शानदार पारी खेली थी। मैच जीतने के बाद जोस बटलर ने कहा कि हमें इससे (मैच से) बड़ी रकम मिली। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, खेल जीतो, हम यही चाहते थे। सभी का शानदार प्रदर्शन रहा। मैं हमेशा अच्छा खेलना चाहता था। आज ऐसा महसूस हो रहा था कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा था। वहीं,  वापसी कर रहा आर्चर शानदार रहा। आप भावनाएं देख सकते हैं। इंग्लैंड के लिए फिर से विकेट लेना शानदार है। पूरा गेंदबाजी समूह शानदार था। रैश (राशिद) लंबे समय से ऐसे ही हैं। डेथ ओवर में क्रिस जॉर्डन के वो दो ओवर शानदार थे।

 

वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हार के बाद कहा कि यह बराबर स्कोर था, हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। बल्लेबाजी में कुछ क्षण आए, लेकिन हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। मेरे और फखर के बीच छोटी साझेदारी हुई और बाद में कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई। अगर किसी को 40 और 50 मिले, तो यह अलग हो सकता था। हम लचीले हैं, हर कोई अपनी भूमिका जानता है। हमने हर खिलाड़ी की भूमिका तय कर ली है। यदि आप अच्छे फॉर्म में नहीं हैं तो हम लचीले हैं। अगर मैंने और फखर ने तीन ओवर और बल्लेबाजी की होती, तो यह एक अलग गेंद का खेल होता। 

 

बहरहाल, दोनों टीमों के बीच चौथा टी20 मैच गुरुवार को ओवल में खेला जाएगा। यह श्रृंखला वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के सिलसिले में खेली जा रही है। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड अपना पहला में 4 जून को बारबाडोस में खेलेगा। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच के लिए बटलर की जगह बेन डकेट को टीम में शामिल किया जा सकता है।