Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जेफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने मौजूदा विश्व कप में जोस बटलर (Jos Buttler) की बल्लेबाजी स्थिति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने इंगलैंड क्रिकेट प्रबंधन से उन्हें टॉप 4 बल्लेबाजी के लिए भेजने की सिफारिश की है। आईपीएल (IPL) में बटलर ने शीर्ष क्रम पर खेलते हुए खूब सफलता हासिल की है लेकिन विश्व कप में आते ही उनका बल्ला थम सा गया है।

 

Jos Buttler, Vivian Richards, Geoffrey Boycott, Cricket world cup, जोस बटलर, विवियन रिचर्ड्स, जेफ्री बॉयकॉट, क्रिकेट विश्व कप

 

83 वर्षीय बॉयकॉट ने एक अखबार में लिखा- उसे (बटलर) छठे नंबर पर बल्लेबाजी क्यों कराई जाए? वह किनारे पर बैठा है, उन खिलाड़ियों को देख रहा है जो उसके जैसे कुशल नहीं हैं जो मूल्यवान ओवर बर्बाद करते हैं? जोस को या तो ओपन करना चाहिए या 4 से नीचे नहीं जाना चाहिए। वह आईपीएल में इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स के लिए टी20 में ओपनिंग करते हैं. वह आईपीएल में कई सीजन से सफल रहे हैं, इसलिए वह मैदान और पिचों से परिचित हैं। फिर भी, इंग्लैंड उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए चुनता है जब कुछ ही ओवर बचे होते हैं या जब वे गंभीर संकट में होते हैं।

 


बॉयकॉट ने इस दौरान वेस्ट इंडीज के विव रिचर्ड्स की भी बात की। उन्होंने कहा कि विव जब तक विंडीज टीम पर रहे टॉप 4 में रन बनाते रहे। कुछ ऐसा ही काम बटलर भी अपनी टीम के लिए कर सकते हैं। इंगलैंड प्रबंधन को चाहिए इसको देखें। बॉयकॉट की उक्त टिप्पणी इंग्लैंड की हाल ही में श्रीलंका से मिली हार के बाद आई है। इंगलैंड टीम पहले खेलते हुए 156 रन ही बना सकी थी। जिसका श्रीलंका ने आसानी से पीछा कर लिया। 

 

Jos Buttler, Vivian Richards, Geoffrey Boycott, Cricket world cup, जोस बटलर, विवियन रिचर्ड्स, जेफ्री बॉयकॉट, क्रिकेट विश्व कप


बॉयकॉट ने मौजूदा टीम और 4 साल पहले विश्व कप जीतने वाली टीम के बीच तुलना को खारिज कर दिया। उन्होंने लिखा- कई लोग बटलर की कप्तानी की आलोचना कर रहे हैं, इसकी तुलना इयोन मोर्गन के नेतृत्व से कर रहे हैं जब इंग्लैंड ने 4 साल पहले विश्व कप जीता था। उस समय, उनके पास बेयरस्टो, रॉय, रूट, स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और राशिद जैसे मैच विजेता थे। मॉर्गन को बस एक प्रतिभाशाली टीम का मार्गदर्शन करना था और उन्होंने यह काम बखूबी किया। कोई भी, यहां तक कि मेरी मां भी, उस समूह की कप्तानी कर सकती थी।