Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत से पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं। इनमें से सबसे ज्यादा सवाल सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर किए जा रहे हैं। वॉर्नर पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं, हालांकि उन्होंने दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था, लेकिन वह अपनी निरंतरता बरकरार नहीं रख पाए हैं। वार्नर के भारत में 9 टेस्ट मुकाबलों में कुल 399 रन है, जिसमें उनकी उच्चतम पारी 71 रनों की है।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में वार्नर ने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 10 रन बनाए थे। पहले टेस्ट में उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने कहा है कि डेविड वार्नर को दूसरे टेस्ट में बाहर किया जाना चाहिए और उनकी जगह ट्रेविड हेड को टीम में जगह दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, "मैं डेविड वार्नर को दूसरे टेस्ट में छोड़ दूंगा और मैथ्यू रेनशॉ को ओपनिंग के लिए ऊपर भेजूंगा और ट्रैविस हेड को मध्य क्रम में लाऊंगा। यदि आप खिलाड़ियों को उपमहाद्वीप में उनके पिछले फॉर्म के आधार पर उतार रहे हैं तो वार्नर पर यह चीज लागू क्यों नहीं हुई? यह चीज मेरे लिए अस्पष्ट है।" 

गौर हो कि डेविड वार्नर ने 2009 से डेब्यू के बाद टीम से बाहर नहीं किया गया है। उन्हें सिर्फ 2018-2019 में प्रतिबंध के बाद टीम से बाहर रखा गया था। वहीं, वार्नर को लेकर आलोचनाओं पर ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि हमने इस क्रिकेटर को दूसरे टेस्ट से बाहर रखने पर कोई चर्चा नहीं की है।