Sports

मुंबई : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2022 के लिए होने वाली मेगा नीलामी में वापसी की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के लिए अपना नाम सूचीबद्ध किया है। जिसकी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को फ्रेंचाइजियों से पुष्टि की। आर्चर ने खुद का आधार मूल्य दो करोड़ रुपए रखा है।

बीसीसीआई ने हालांकि सभी फ्रेंचाइजियों को यह स्पष्ट किया है कि 26 वर्षीय तेज गेंदबाज का इस साल के आईपीएल में भाग लेना उनकी मौजूदा चोट की स्थिति को देखते हुए संदेहजनक है। उनका नाम नीलामी में इसलिए जोड़ा गया है, क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि उनका 2023 और 2024 सीजन में खेलना निश्चित है। 

बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को 44 नए नामों की एक सूची उपलब्ध कराने के लिए एक पत्र लिखा है, जिन्हें फ्रेंचाइजियों के आग्रह पर नीलामी रजिस्टर में जोड़ा गया है। बीसीसीआई ने कहा कि ईसीबी ने 2023 और 2024 में संभावित भागीदारी के मद्देनजर आर्चर को नीलामी के लिए पंजीकृत किया है, क्योंकि उनकी मौजूदा चोट के कारण उनके आईपीएल 2022 में भाग लेने की संभावना नहीं है। 

.
.
.
.
.