Sports

गोल्ड कोस्ट : जेमिमा रोड्रिग्स ने 36 गेंद में 49 रन बना लिए थे जिसके बाद भारी बारिश के कारण भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार को यहां पहला महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच रद्द कर दिया गया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारत ने 15.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर 131 रन बना लिये थे और टीम 165 से ज्यादा रन जोड़ने की ओर बढ़ रही थी जिसके बाद बारिश ने मैच रोक दिया और फिर अंत में इसे पूरा करने की उम्मीद भी टूट गई।

भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (10 गेंद में 17 रन) और शेफाली वर्मा (14 गेंद में 18 रन) ने अच्छी शुरूआत करायी। पावरप्ले में आस्ट्रेलिया ने 50 रन लुटा दिए थे और ऐसा कम ही देखने को मिलता है। भारतीय बल्लेबाजों ने यह लय नहीं गंवाई, हालांकि जेमिमा को छोड़कर शीर्ष क्रम की बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकीं। जेमिमा ने अपनी पारी के दौरान सात चौके जमाये और जब बारिश के कारण खेल रोका गया तो उनके साथ दूसरे छोर पर रिचा घोष (13 गेंद में नाबाद 17 रन) थीं। इस रद्द हुए मैच से दोनों टीमों को एक एक अंक दिया गया।

शेफाली ने टाएला व्लेमिंक पर छक्का जड़कर शुरूआत की। उन्होंने और मंधाना ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े। दोनों हालांकि जल्द ही आउट हो गईं जिसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कोर ने छोटी सी पारी के दौरान तीन बार गेंद सीमारेखा के पार करायी। इसके बाद जेमिमा ने ऑफ साइड पर कुछ शानदार शॉट जमाए। उन्होंने पहले मोलिन्यु की गेंद को और फिर स्पिनर एशले गार्डनर और हना डार्लिंगटन की गेंद को चौके के लिए भेजा। 

जेमिमा को लगातार असफलताओं के कारण हाल के समय में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था जिसके कारण उन्होंने 50 ओवर की अंतिम एकादश में अपना स्थान भी गंवा दिया था। हालांकि ‘द हंड्रेड' में 21 साल की मुंबई की खिलाड़ी ने फार्म में वापसी की और नादर्न सुपर चार्जर्स के लिए काफी रन जुटाए। यास्तिका भाटिया (15) के आउट होने के बाद रिचा क्रीज पर उतरीं जिन्होंने तहलिया मैकग्रा पर तीन बाउंड्री लगाकर स्कोर 130 रन के पार कराया।