Sports

दुबई: भारत की जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष मंगलवार को जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में सुधार के साथ क्रमश: 11वें और 36वें स्थान पर पहुंच गई हैं। महिला टी20 विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाने के बाद जेमिमा और ऋचा की जोड़ी रैंकिंग में सुधार करने में सफल रहीं। 

जेमिमा नाबाद 52 रन की पारी के दम पर 13वें से 11वें स्थान पर पहुंच गई है, तो वहीं ऋचा 31 रन की नाबाद पारी के बाद 42वें से 36वें स्थान पर पहुंच गई है। उंगली की चोट के कारण इस मैच से बाहर रही उप-कप्तान स्मृति मंधाना तीसरे स्थान के साथ रैंकिंग में  शीर्ष भारतीय बल्लेबाज है। स्मृति की सलामी जोड़ीदार शैफाली वर्मा इस रैंकिंग में 10वें स्थान पर बनी हुई है। पाकिस्तान के लिए इस मैच में नाबाद 68 रन की पारी खेलने वाली कप्तान बिस्माह मारूफ तीन स्थान के सुधार के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गई है।

गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की नॉनकुलुलेको म्लाबा ने शीर्ष दो पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। मौजूदा विश्व कप में छह विकेट के साथ एक्लेस्टोन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज है। उनके नाम 776 रेटिंग अंक है, जबकि म्लाबा 17 रेटिंग अंक प्राप्त कर 770 रेटिंग अंक तक पहुंच गई है।