Cricket

लंदन : भारत टीम का इंगलैंड में कमजोर प्रदर्शन देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की जुबान एक बार फिर से लडख़ड़ाई है। नासिर ने भारतीय टीम में जुझारूपन की कमी देखकर साफ शब्दों में कहा कि अब यह सीरीज ‘मर्दों और बच्चों’ के बीच मुकाबला हो गई है। बता दें कि भारत को वर्षा से प्रभावित लॉडर्स टेस्ट में पारी और 159 रन से हार झेलनी पड़ी थी। जबकि भारत पहला टेस्ट 31 रन से हार चुका है।

PunjabKesari

हुसैन ने एक चैनल के साथ इंटरव्यू में कहा कि इंग्लैंड जिस तरह प्रदर्शन कर रही है निश्चित ही वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। बड़ी बात यह है कि पूरे विश्व कप नजरें भारत पर टिकी थीं लेकिन इंगलैंड ने जिस तरह प्रदर्शन किया उससे सारी लाइमलाइट इंगलैंड के क्रिकेटर चुरा ले गए। नासिर ने कहा- अब तक भारत की गाड़ी पटरी से उतर चुकी है। हालांकि वह अभी भी दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है ऐसे में आने वाले मैचों में उसकी क्या रणनीति रहेंगी इसपर सबकी नजर रहेंगी। लेकिन अभी तो यह मर्दों और बच्चों का मुकाबला बन गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि भारतीय टीम दो टेस्ट की तीन पारियों में 200 रन भी नहीं बना पाई है। पिछली 3 पारियों में भारत 162, 107 और 130 रन ही बना पाई है। भारत के दोनों स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन चोटों से गुजर रहे हैं। भारत के बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे हैं और बीच में कोई अभ्यास मैच भी नहीं है। ऐसे में टीम को एकजुट होने के लिए फिर से मेहनत कर एकजुट होना होगा। हालांकि भारत इसमें सक्षम भी है लेकिन फिलहाल जरूरत बेहतर प्रदर्शन करने की है।