Sports

लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ 25 हजार डालर वर्ल्ड टूर के मुख्य दौर के एकल मुकाबलों में पांचवी वरीयता प्राप्त शशिकुमार मुकुंद ने उलटफेर करते हुए दूसरी वरियता प्राप्त अमरीका के ओलिवर क्रॉफोडर् को सीधे सेटों में 7-6 (3), 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इकाना स्पोट्र्स सिटी में पहले सेट में क्रोफोडर् ने संघर्ष किया पर मुकंद के ग्राउंड स्ट्रोक्स का जवाब नहीं दे पाए। दूसरे सेट में तो मुकुंद ने जैसे जीत का मन ही बना लिया था।        

आज हुए क्वाटर्र फाइनल मुकाबलों में विदेशी खिलाड़यिों की धूम रही। शीर्ष वरीयता प्राप्त वियतनाम के नैम होंग ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे भारत के सिद्धार्थ विश्वकर्मा को 7-6(4),6-3 से हराकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली। लोकल ब्वाय सिद्धार्थ विश्वकर्मा ने पहले सेट को टाइब्रेक तक खींचा पर दूसरे सेट में उनकी पकड़ मैच पर ढ़ीली पड़ती गयी।        

एक और मैच में भारत के करन सिंह को टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त एवगेनी डॉन्सकॉय ने 7-5,6-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। यूक्रेन के सातवीं वरीयता प्राप्त एरिक वैनशेलबोइम उल्टफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त अपने ही हमवतन व्लादिस्लैव ओरलोव को आसानी से 6-4,6-2 से हराकर सेमीफाइनल मे अपनी बर्थ पक्की कर ली।        

युगल मुकाबलों में भारतीय जोड़ी परीक्षित सोमानी और मनीष सुरेश कुमार ने फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। इस जोड़ी ने भारत की ही जोड़ी एस.डी.प्रज्जवल देव और साई कार्तिक रेड्डी को सीधे सेटों में 7-5,6-0 से हरा दिया। उनकी खिताबी टक्कर आस्ट्रेलिया के ब्लेक एलिस और जापान के शूची सेकीगूची की जोड़ी से होगी। एलिस और सेकीगूची की इस जोड़ी ने ऋत्विक चौधरी बोलीपल्ली और निकी पोनाचा की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-2,7-6(4) से हरा दिया।