Sports

रोम : तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड में इटली के 18 वर्षीय खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी से लगातार सेटों में हारकर बाहर हो गए। 10वीं सीड और टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 35 वर्षीय वावरिंका को विश्व में 249वें रैंक के खिलाड़ी मुसेटी ने मंगलवार को 6-0, 7-6 (2) से हराया। अगले राउंड में मुसेटी का मुकाबला जापान के केई निशिकोरी से होगा। लेकिन मुसेटी ने कहा कि वह अगले मुकाबले से पहले इस शानदार जीत का जश्न मनाएंगे।

रूस के आंद्रेई रुब्लेव ने अर्जेंटीना के क्वालीफायर फाकुंडो बैगनीस को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। अगले राउंड में उनका मुकाबला पोलैंड के ह्यूबटर् हकर्ज से होगा। 12वीं सीड डेनिस शापोवालोव ने अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 6-2, 6-3 से हराया जबकि 13वीं सीड कनाडा के मिलोस राओनिक ने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो को 7-6 (3), 6-2 से बाहर कर दिया। इटली के माकर सेचिनाटो ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 3-6, 7-6 (7), 6-2 से हराया और अब अगले राउंड में उनका मुकाबला सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच से होगा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच और गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल को पहले राउंड में बाई मिली है और वे अपने अभियान की शुरुआत बुधवार से करेंगे। महिला वर्ग में विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 15वीं सीड एंजेलिक कर्बर को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। केर्बर को चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा को 6-3, 6-1 से हराया। सिनियाकोवा का अगला मुकाबला अब रूस की डारिया कसात्किना से होगा।

नौवीं वरीयता प्राप्त स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने अमेरिका की युवा खिलाड़ी स्लोएन स्टीफंस को 6-3, 6-3 से हराया जबकि पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की बर्नाडर पेरा को 3-6, 7-6 (3), 6-3 से हराया। 

.
.
.
.
.