Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा ने अपने बेटे और बहू रिवाबा जडेजा से अपने तनावपूर्ण रिश्ते का खुलासा करते हुए कहा है कि मेरा उनसे कोई लेना देना नहीं है। 

अनिरुद्ध जड़ेजा ने एक समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मैं आपको सच बता दूं, मेरा रवि (रवींद्र जाडेजा) या उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है। हम उन्हें नहीं बुलाते, और वे हमें नहीं बुलाते। रवि की शादी के दो-तीन महीने बाद ही विवाद होने लगे। फिलहाल मैं जामनगर में अकेला रहता हूं, रवींद्र अलग रहता है। 

इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, 'पता नहीं पत्नी ने उस पर क्या जादू कर दिया है। वह मेरा बेटा है, मेरा कलेजा जलकर राख हो जाता है। इससे तो अच्छा होता कि वह शादी न करता। अच्छा होता अगर वह क्रिकेटर न बनता। हम इस स्थिति में नहीं होते।' 

6 दिसंबर 1988 को जन्मे जडेजा गुजरात के जामनगर जिले के नवागाम घेड़ शहर में एक गुजराती राजपूत हिंदू परिवार से हैं। उनके पिता अनिरुद्ध ने शुरू में अपने बेटे के लिए सेना में करियर बनाने की कल्पना की थी लेकिन युवा जडेजा के मन में क्रिकेट का जुनून था। विशेष रूप से जडेजा की मां लता की 2005 में दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी और उस आघात ने उन्हें क्रिकेटर के रूप में लगभग छोड़ दिया था। 

अनिरुद्ध के अनुसार इस संभावित खुशहाल पारिवारिक गाथा में रिवाबा जड़ेजा के साथ एक नाटकीय मोड़ आया। गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक रिवाबा ने 2016 में रवींद्र जड़ेजा से शादी की। दंपति की एक बेटी है जिसका नाम 'निध्याना जडेजा' है। जामनगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से गुजरात विधानसभा की सदस्य रिवाबा जडेजा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई और 2022 में चुनाव जीता।