Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2024 सीजन से पहले मुंबई इंडियंस का खेमा खूब मस्ती करता नजर आ रहा है। जहां सारा ध्यान उनके नए कप्तान हार्दिक पांड्या पर है, वहीं प्री-सीजन कैंप का माहौल उत्साहित नजर आ रहा है। इशान किशन एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपने गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा के हमशक्ल की भूमिका निभाने की कोशिश करते हुए नजर आए। 

मुंबई इंडियंस द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में ईशान किशन को लसिथ मलिंगा के प्रसिद्ध हेयरस्टाइल से मिलता-जुलता रंगीन विग लगाए देखा गया। ईशान अपनी शक्ल दिखाने के लिए मलिंगा के पास गए और मलिंगा के गेंदबाजी एक्शन की नकल करने में हाथ आजमाया। ईशान किशन ने जिस तरह से उनकी नकल उतारी, उससे 'स्लिंगा' बहुत प्रभावित नहीं दिखे, लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज को खुद की नकल करते हुए देखकर उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई और वह भी मस्ती में शामिल हो गए। 

इशान किशन सप्ताह की शुरुआत में मुंबई इंडियंस के प्री-सीजन कैंप में शामिल हुए। विकेटकीपर-बल्लेबाज नवंबर 2022 के बाद पहली बार उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे। ईशान मानसिक थकान के कारण दक्षिण अफ्रीका में एक टेस्ट श्रृंखला से हट गए थे और तब से भारत के लिए नहीं खेले हैं। विशेष रूप से बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बार-बार निर्देशों के बावजूद झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने में असफल रहने के बाद इशान किशन का बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध भी खत्म कर दिया गया। 

शिविर में शामिल होने से पहले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को मुंबई में हार्दिक पांड्या के साथ प्रशिक्षण लेते देखा गया था। दूसरी ओर, लसिथ मलिंगा पिछले दो सीजन में राजस्थान रॉयल्स को कोचिंग देने के बाद मुंबई इंडियंस में उनके गेंदबाजी कोच के रूप में लौट आए हैं। महान श्रीलंकाई गेंदबाज मुंबई इंडियंस के युवा तेज गेंदबाजों के साथ ज्ञान साझा करने में व्यस्त हैं। 5 बार के चैंपियन ने दो युवा श्रीलंकाई गेंदबाजों को शामिल किया जिनमें मलिंगा के समान गेंदबाजी एक्शन वाले नुवान तुषारा और विश्व कप में चमकने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका शामिल हैं। 

मुंबई इंडियंस 24 मार्च को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर होंगी क्योंकि भारत के कप्तान आने वाले दिनों में प्री-सीजन कैंप में शामिल होंगे।