Sports

नई दिल्ली : विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को सफेद गेंद की कप्तानी के लिए बाबर आजम की जगह लेने के दावेदार की जैसे ही खबरें चलीं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने आगे आकर ऐसा कोई कदम न उठाने का आग्रह किया है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के शीर्ष अधिकारियों से कप्तानी में कोई बदलाव नहीं करने का आग्रह किया। पाकिस्तान को अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है, ऐसे में अकमल ने कप्तान बदलने की जरूरत पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि यह बदलाव तब लागू किया जाना चाहिए था जब पिछले साल के वनडे विश्व कप और इस साल के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान निराशाजनक रहा था।

 

अकमल ने कहा कि अगर उन्होंने एशिया कप, वनडे विश्व कप और टी20 विश्व कप हारने के बाद ऐसा नहीं किया तो वे अब बदलाव क्यों लाना चाहते हैं? पिछले साल बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान एशिया कप के सुपर 4 में श्रीलंका से हार गया था। भारत में हुए वनडे विश्व कप में भी वह नॉकआउट चरण तक पहुंचने में असफल रहे। टी20 विश्व कप में भी निराशा ही हाथ लगी। पाकिस्तान की टीम सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका से भी हार गई। उनका अभियान ग्रुप चरण में समाप्त हो गया।

 

बहरहाल, अकमल ने बोर्ड पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि कप्तान उनका पसंदीदा नहीं है और वे अपनी पसंद का कोई कप्तान चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि नए कप्तान अपने प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ या मिशेल स्टार्क को टीम में लाएंगे? यदि वे ऐसा करते हैं अगर उन्होंने अपने बेसिक्स सही नहीं किए तो ऐसी गलतियां होती रहेंगी और कप्तानों को बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कप्तान, कोच और चयनकर्ताओं सहित सभी को अपनी दिशा सही करनी चाहिए और अपनी सोच में सुधार करना चाहिए।