Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच डबलिन के द विलेज में बारिश के कारण शुरू ही नहीं हो पाया। इसके बाद अंपायरों ने इसे रद्द कर दिया। भारत सीरीज में 2-0 से पहले ही आगे था। ऐसे में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह ने अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीत दिलाई है। उम्मीद थी कि टीम इंडिया इस मैच में नए चेहरों को मौका दे सकता है। लेकिन बारिश ने ऐसा होने नहीं दिया। 


ऐसा रहे दोनों मैचों का नतीजा

 

पहला मुकाबला : भारत 2 रन से जीता
पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को 139 रन पर रोक दिया था। जसप्रीत बुमराह ने वापसी पर एक ही ओवर में दो विकेट लेकर सबको चौका दिया था। आयरलैंड की ओर से कार्टिस कैम्पर ने 39, बैरी मैक्कार्थी ने 51 रन बनाकर स्कोर 139 तक पहुंचा दिया था। बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और शिवम दूबे 2-2 विकेट लेने में सफल रहे थे। जवाब में भारतीय टीम ने जायसवाल और ऋतुराज की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की थी। स्कोर जब दो विकेट पर 47 रन था तभी बारिश आ गई। भारत डकवर्थ लुईस नियम के तहत दो रन से मैच जीत गया। 

 

दूसरा मुकाबला : भारत 33 रन से जीता
भारत ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 185 रन बनाए थे। ओपनर जायसवाल ने 18, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58, संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 40, रिंकू सिंह ने 38 तो शिवम दूबे ने 22रन बनाकर स्कोर 185 तक पहुंचाया था। जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की शुरूआत खराब रही थी। आयरलैंड ने 28 रन पर ही तीन विकेट गंवा दी थी। तभी एंड्रयू बलबर्नी ने 51 गेंदों पर 72 तो मार्क अडायर ने 23 रन बनाए लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं थे। बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई 2-2 विकेट निकालने में सफल रहे।
 

तीसरा मुकाबला : बारिश के कारण रद्द (भारत 2-0 से सीरीज जीता)

 

यह रहे सीरीज के टॉपर स्कोरर
77 ऋतुराज गायकवाड़
76 एंड्रयू बलबर्नी
57 कर्टिस कैम्पर
53 बैरी मैक्कार्थी
42 यशयस्वी जायसवाल
 

 

इनमें से चुनी जानी थी प्लेइंग 11

भारत : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा/शिवम दुबे, शाहबाज अहमद/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), अर्शदीप सिंह/मुकेश कुमार 

आयरलैंड : रॉस अडायर, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, थियो वैन वोर्कोम, बेंजामिन व्हाइट