Sports

लखनऊ : भारतीय घरेलू क्रिकेट के रन मशीन सरफराज खान ने सड़क दुर्घटना के कारण शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप के मैच से अपने छोटे भाई मुशीर खान के बाहर होने के बाद वादा किया था कि वह इस मैच में दोहरा शतक लगाएंगे। सरफराज ने इस मैच में नाबाद 222 रन की पारी खेली जिससे मुंबई ने पहली पारी में 537 रन बनाए। शानदार लय में चल रहे मुशीर इस मैच में हिस्सा लेने के लिए अपने पिता नौशाद खान के साथ कार से लखनऊ आ रहे थे लेकिन उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।


सरफराज ने तीसरे दिन के खेल के बाद यहां कहा कि हां, यह मेरे लिए एक भावनात्मक सप्ताह रहा है। मैंने अपने परिवार और साथियों से वादा किया था कि अगर मैं क्रीज पर थोड़ा समय बिताने में सफल रहा तो 200 का स्कोर बनाऊंगा। इसमें एक मेरे लिए और एक मेरे भाई के लिए। इस 26 साल के खिलाड़ी ने कहा कि अगर वह (मुशीर) इस मैच का हिस्सा होता तो अब्बू काफी गौरवान्वित होते। दुर्भाग्य से उसे दुर्घटना का सामना करना पड़ा। ऐसे में मैंने सोचा कि मैं इस मैच में दोहरा शतक लगाने की कोशिश करूंगा।


सरफराज ने कहा कि उन्होंने खुद से 7 साल छोटे अपने भाई से बात की है। सरफराज भारतीय टीम का हिस्सा है जबकि मुशीर भी इसके लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। मार्च में धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले सरफराज ने कहा कि हां, मैंने उससे बात की। वह ठीक हैं लेकिन पूरी तरह से उबरने में दो-तीन महीने लगेंगे। सरफराज मुंबई के लिए ईरानी कप दोहरा शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी है।