Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : आईपीएल 12 ऑक्शन में तमिलनाडु के स्पिनर वरुण वरुण चकवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने रिकॉर्ड 8.4 करोड़ में खरीदा। चेन्नई के एसआरएम यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्ट में गै्रजुएट वरुण ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीपीएल) के दौरान शानदार प्रदर्शन कर सबको चौकाया था। महज 13 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू करने वाले वरुण अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ज्यादा हिस्सा नहीं ले पाए हैं ऐसे में टीपीएल में उनके द्वारा किए गए प्रदर्शन के दौरान आईपीएल फै्रंचाइजी मालिकों की उनपर नजरें रहीं। मदुईे पैंथर्स की ओर खेलते वरुण को उनके यूनिक स्टाइल के लिए मिस्ट्री स्पिनर भी कहा जाता है।

वरुण चकवर्ती घुटने में चोट के बाद करने लगे खतरनाक गेंदबाजी
IPL Auction 2018 : Mystery Spinner & Architect Varun Chakravarthy got 8.4 crore

वरुण चकवर्ती ने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब वह स्कूल में थे। पहले स्कूल टीम फिर कॉलेज की टीम से खेलते हुए वह पहचान में आए। अपने करियर के शुरुआती दिनों में वह तेज गेंदबाज हुआ करते थे लेकिन एक हादसे में घुटने पर चोट लगने के बाद वह स्पिनर बन गए। तेज गेंदबाज से स्पिनर बनने के सफर पर वरुण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आम तौर पर गली क्रिकेट खेलते वक्त मैं टेनिस बॉल के साथ प्रयोग करता रहता था। जब हम मैच खेलते तो लैदर बॉल पर भी इसे आजमाने लगा। यह ट्रिक काम कर गया। 

वरुण चकवर्ती बोले- तेज गेंदबाजी से स्पिनर बनना फायदेमंद रहा
IPL Auction 2018 : Mystery Spinner & Architect Varun Chakravarthy got 8.4 crore

वरुण ने कहा कि पहले वह तेज गेंदबाज थे लेकिन चोट के कारण जब वह स्पिन गेंदबाजी करने लगे तो उनके प्रदर्शन में जादुई बदलाव आ गया। उन्होंने क्लब स्तर पर कई बल्लेबाजों को अपने गेंदों पर नचवाया है। इसी तरह आईपीएल की ही टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के नैट सेशन के दौरान भी उन्होंने खूब गेंदबाजी की। वरुण ने कहा- नामी प्लेयरों को गेंदबाजी करने से उन्हें मदद मिली कि वह उनका दिमाग पढ़ पाए। वरुण बोले- टीपीएल में जो सीखा उनका उन्हें परिणाम मिल रहा है।

.
.
.
.
.