Sports

खेल डैस्क : आखिरकार लखनऊ सुपर जायंट्स की 160 से ज्यादा का लक्ष्य बचाने की स्ट्रीक टूट ही गई। लखनऊ ऐसे लगातार 13 मुकाबलों में जीत चुकी है जब उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से ज्यादा रन बनाए थे। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ ने पहले खेलते हुए केएल राहुल के 22 गेंदों पर 39 रन तो आयूष बदोनी के 35 गेंदों पर 55 रनों की बदौलत 167 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली ने पृथ्वी शॉ के 32, जेक फ्रेजर के 55 तो ऋषभ पंत के 24 गेंदों पर बनाए गए 41 रनों की बदौलत 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। लखनऊ अब 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है। जबकि दिल्ली दूसरी जीत के साथ पंजाब की बराबरी पर आ गई है। 


 

लखनऊ सुपर जायंट्स : 167-7 (20 ओवर)
लखनऊ को क्विंटम डीकॉक और केएल राहुल ने सधी हुई शुरूआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े। डीकॉक ने 13 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 19 रन बनाए। हालांकि इसके बाद लखनऊ ने देवदत्त पडिक्कल (3) का विकेट भी गंवा दिया। 8वें ओवर में कुलदीप यादव ने लखनऊ को दो झटके दिए जब उन्होंने लगातार दो गेंदों पर मार्कस स्टोइनिस 8 और निकोल्स पूरण 0 का आऊट कर दिया। केएल राहुल ने कुछ देर तक पारी को संभाला लेकिन वह भी कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गए। राहुल ने 22 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाए। इसके बाद ईशांत शर्मा ने स्ट्राइक करते हुए दीपक हुड्डा को वार्नर के हाथों कैच आऊट करवा दिया। दीपक ने 13 गेंदों पर 10 रन बनाए। तभी मुकेश कुमार ने भी स्ट्राइक की और क्रुणाल पांड्या की विकेट निकाल दी। क्रुणाल ने 3 रन बनाए। हालांकि लखनऊ को आयुष बदोनी ने राहत भी दी। उन्होंने अरशद खान (20) के साथ मिलकर स्कोर 167 तक पहुंचा दिया। 31 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले आयुष ने 35 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए।

 

दिल्ली कैपिटल्स : 170-4 (18.1 ओवर)

दिल्ली के लिए ओपनिंग पर पृथ्वी शॉ के साथ डेविड वॉर्नर पहुंचे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शुरूआत से संघर्ष करते दिखे और 9 गेंदों पर 8 रन बनकर यश ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद पृथ्वी ने एक छोर संभालकर चौके लगाए। पृथ्वी को 7वें ओवर में रवि बिश्नोई ने पूरण के हाथों कैच आऊट कराया। पृथ्वी ने 22 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाए। दिल्ली को नए बल्लेबाज जेक फ्रेजर का साथ मिला। फ्रेजर ट्वंटी20 क्रिकेट में 29 गेंदों पर शतक लगाकर चर्चा में आए थे, ने लखनऊ के मैदान पर भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 31 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से अर्धशतक ठोका। फ्रेजर ने 35 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। इसके बाद पंत भी बिश्नोई की गेंद पर राहुल के हाथों स्टंप आऊट हो गए। पंत ने 24 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए ट्रिस्टन स्टब्स (15) के साथ शाई होप (11) ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 18.1 ओवरों में अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद