Sports

चेन्नई : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की मौजूदगी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र के पहले मैच में शुक्रवार को रुतुराज गायकवाड़ की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा तो दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी हालांकि दोनों टीमों के सामने कई यक्षप्रश्न टूर्नामेंट से पहले ही खड़े हैं। 

पांच बार की चैम्पियन पिछली विजेता चेन्नई की नजरें रिकॉर्ड छठे खिताब पर है। दूसरी ओर महिला प्रीमियर लीग में अपनी टीम के खिताब जीतने के बाद अब आरसीबी की पुरूष टीम भी इस कमी को पूरा करना चाहेगी। लेकिन दोनों टीमों के सामने कई अनुत्तरित प्रश्न हैं। चेन्नई की कमान गायकवाड़ को सौंपी गई है जो 42 वर्ष के एमएस धोनी की छत्रछाया में टीम का नेतृत्व करेंगे। उम्र के साथ बतौर बल्लेबाज धोनी की चपलता में कमी आई है। ऐसे में युवाओं पर प्रदर्शन की महती जिम्मेदारी होगी। 

अंगूठे की चोट के कारण आईपीएल के शुरूआती मैचों से बाहर डेवोन कोंवे की जगह न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र ने ली है। वहीं मध्यक्रम में उनके हमवतन डेरिल मिचेल होंगे। अनुभवी अजिंक्य रहाणे और युवा रूतुराज गायकवाड़ पर मध्यक्रम में रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। गायकवाड़ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे। चेन्नई की ताकत उसके हरफनमौला और स्पिनर हैं जो चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर कहर बरपा सकते हैं। रविंद्र जडेजा, मिचेल सेंटनेर, मोईन अली, रविंद्र, महीष तीक्षणा की गेंदबाजी यहां बेहद असरदार साबित होगी। 

सीएसके के पास दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे कुशल तेज गेंदबाज भी हैं। श्रीलंका के मथीषा पथिराना शुरूआती कुछ मैच नहीं खेल सकेंगे जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी। डैथ ओवरों में चेन्नई को उनकी कमी खलेगी। आरसीबी ने इस मैदान पर चेन्नई को 2008 से नहीं हराया है। दो महीने के ब्रेक के बाद मैदान पर लौट रहे विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। 

कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल भी टीम में हैं। तेज गेंदबाजों में उनके पास मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्युसन, अलजारी जोसेफ, आकाश दीप और रीसे टॉपली हैं। स्पिन गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा की कमी महसूस होगी लेकिन मैक्सवेल के पास अनुभव है। कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा और मयंक डागर को मैच अभ्यास नहीं मिल सका है। 

संभावित प्लेइंग 11 

सीएकके : मथीशा पथिराना, एमएस धोनी, शिवम दुबे, डेरिल मिशेल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रवीन्द्र जड़ेजा, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा

आरसीबी : मयंक डागर, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, रजत पाटीदार, अल्जारी जोसेफ, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)

कब और कहां देखें मैच 

समय : 22 मार्च, 8 आठ बजे से। 
लाइव स्टीमिंग : जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट
टीवी चैनल : स्टार स्पोर्ट्स