Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने एम चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को सीजन के दूसरे मुकाबले में 63 रन से हरा दिया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए शिवम दुबे के 51 रनों की बदौलत 206 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य क पीछा करने उतरी गुजरात की शुरूआत ही अच्छी नहीं रही। मध्यक्रम में साईं सुदर्शन और डेविड मिलर ने थोड़ा टिकने की कोशिश की लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर, रहमान, तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए। चेन्नई की टीम इसी के साथ आईपीएल अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है। 
 


चेन्नई सुपर किंग्स206-6 (20 ओवर)

चेन्नई को कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने मजबूत शुरूआत दी। भले ही चेन्नई के गेंदबाज उमरजजई और उमेश यादव की गेंदें स्विंग कर रही थी लेकिन दोनों ओपनर्स ने नजरें जमने के बाद खूब बल्ला चलाया। गायकवाड़ ने जहां 36 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए तो वहीं, रचिन ने 20 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे 12 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिवम दुबे और डेरिल मिशेल ने मोर्चा संभाला। चेन्नई के रनों को तेजी शिवम दुबे ने दी। उन्होंने आते ही बड़े शॉट लगाए। उन्होंने राशिद की गेंद पर आऊट होने से पहले 23 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। समीर रिजवी (14) ने क्रीज पर आते ही 2 छक्के जड़ दिए। आखिर में डेरिल मिशेल ने 24 रन बनाकर स्कोर 206 तक पहुंचा दिया।

 


गुजरात टाइटंस : 143-8 (20 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरूआत सधी हुई रही। कप्तान शुभमन गिल 5 गेंदों 8 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। इसके बाद साहा और साईं सुदर्शन ने पारी को आगे बढ़ाया। साहा इस दौरान हेल्मेट पर गेंद लगने के कारण परेशान भी दिखे। उन्होंने 17 गेंदों पर 21 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ी। विजय शंकर ने 12 गेंदों पर 12 रन बनाए। साईं ने इसके बाद डेविड मिलकर के साथ मिलकर पार्टनरशिप की। मिलर 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर आऊट हो गए। इससे साईं पर दबाव बढ़ गया।
साईं सुदर्शन 31 गेंदों पर 37 रन बनाकर आऊट हो गए। वहीं, उमरजजई ने 10 गेंदों पर 11 रन बनाए। राशिद खान ने सिर्फ 1 रन बनाया। उमेश ने 10 तो स्पेंसर ने 5 रन बनाए लेकिन यह टीम की जीत के लिए काफी नहीं थे। इस तरह गुजरात को 63 रन से हार झेलनी पड़ी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉनसन

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान