Sports

खेल डैस्क : सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट वाले बयान पर तीखी बाते कहीं। उन्होंने कहा है कि कमेंटेटर उसी चीज के बारे में बात कर रहे थे जो उनको मैच के दौरान सामने दिख रही थी। विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हुई थी और पावरप्ले के बाद धीमी गति से रन बनाने के लिए उनकी आलोचना भी हुई थी। कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में 44 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेलकर सबका मुंह बंद कर दिया था। गुजरात टाइटंस के खिलाफ बेंगलुरु को मिली जीत के बाद विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही उनकी आलोचना का करारा जवाब दिया। हालांकि उनके बयान से दिग्गज सुनील गावस्कर गुस्से में नजर आ रहे हैं। बेंगलुरु और गुजरात के बीच हो रहे मैच से पहले सुनील गावस्कर ने कहा कि कमेंटेटर कोहली से सवाल इसलिए पूछ रहे थे क्योंकि वह 118 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे और 14-15वें ओवर में आउट हुए थे। 

 

IPL 2024, Sunil Gavaskar, Virat Kohli, IPL news, RCB, Strike Rate, आईपीएल 2024, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, आईपीएल समाचार, आरसीबी, स्ट्राइक रेट

 


दरअसल विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ 70 रन बनाकर कहा था कि वो सभी लोग जो स्ट्राइक रेट और मेरे अच्छे से स्पिन नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, मेरे लिए सिर्फ टीम को जिताना मायने रखता है। 15 साल तक ऐसा करने की वजह है कि मैंने बहुत से मैदान पर टीम के लिए मैच खेले और जीते भी हैं। मुझे नहीं लगता कि जो खुद मैदान पर नहीं होते, उन्हें कमेंटरी बॉक्स में बैठकर ऐसी बातें करनी चाहिए। मेरे लिए, लोग कुछ भी बातें कर सकते हैं, लेकिन जो मैदान पर खेलते हैं और खेल चुके हैं वो ही असल में जानते हैं कि यह क्या है।

 


कोहली की उक्त इंटरव्यू को टीवी पर कई बार दिखाया जा चुका है। टीवी चैनल पर भड़ास निकालते हुए गावस्कर ने कहा कि ऐसा करके वो अपनी ही कमेंट्री टीम की आलोचना कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा, 'गेम के बाद का वह स्पेशल इंटरव्यू इस चैनल पर पहले भी दिखाया जा चुका है। इस स्पेशल शो पर भी इसे शायद आधा दर्जन बार दिखाया गया है। मुझे उम्मीद है कि टीवी चैनल इस बात को समझेगा कि जब यह दिखाया जा रहा है कि आलोचक कहां हैं तो आलोचक कमेंटेटर्स हैं। आपके टीवी कमेंटेटर ही हैं जिनसे सवाल पूछे जा रहे हैं।

 

IPL 2024, Sunil Gavaskar, Virat Kohli, IPL news, RCB, Strike Rate, आईपीएल 2024, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, आईपीएल समाचार, आरसीबी, स्ट्राइक रेट

 


गावस्कर ने कहा कि यदि आप ओपनिंग करते हैं, फिर 14वें या 15वें ओवर में आउट हो जाते हैं और तब भी आपका स्ट्राइक रेट 118 रहता है तो इस स्थिति में अगर आप चाहते हैं कि तालियां मिलें तो यह थोड़ा अजीब है। टीवी चैनल के लिए यह दिखाना कि कोई व्यक्ति (कोहली) अपने ही कमेंटेटरों को नीचा दिखा रहा है, मुझे यकीन नहीं है कि यह कोई अच्छी बात है। इसलिए मुझे लगता है कि टीवी चैनल को यह समझने की जरूरत है कि उन्होंने इसे काफी बार दिखाया है, हर किसी को संदेश मिल गया है। हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं, लेकिन हम जो देखते हैं उसी के बारे में बात करते हैं। जरूरी नहीं कि हमारी कोई पसंद-नापसंद हो। भले ही हमारी पसंद या नापसंद हो, हम वास्तव में जो हो रहा है उस पर बोलते हैं।