Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : वसीम अकरम ने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में विराट कोहली के कार्यकाल पर टिप्पणी की। आईपीएल के इतिहास में कुछ सबसे मजबूत टीम होने के बावजूद, आरसीबी कभी भी चैंपियनशिप बनने में सक्षम नहीं रही है। कोहली ने लंबे समय तक आरसीबी की कप्तानी की और उनकी कप्तानी में टीम 2016 में उपविजेता रही। कोहली की कप्तानी में बैंगलोर ने 2020 और 2021 में प्लेऑफ में भी जगह बनाई। हालांकि, वे ट्रॉफी को कभी नहीं उठा सके।

स्पोर्ट्सकीड़ा क्रिकेट के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम से पूछा गया कि आईपीएल में कप्तान के तौर पर विराट कोहली में क्या कमी है। सवाल का जवाब देते हुए, अकरम ने कहा कि कोहली एक ही समय में भारतीय टीम और आरसीबी के कप्तान थे, यह दर्शाता है कि कप्तानी कभी-कभी बोझ बन जाती है। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि उनमें कहां कमी रह गई। वह बहुत मेहनती लड़का है। शायद वह भारतीय क्रिकेट पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा था और आईपीएल में जब आप कप्तान होते हैं, तो कभी-कभी कप्तानी बोझ बन जाती है। इसलिए वह जहां है वहां बेहतर है। वह बहुत बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। ऐसा लगता है कि वह अब अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा है।"

कोहली अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं

वसीम अकरम ने आगे आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रदर्शन के बारे में बात की और कहा कि टीम को एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करने की जरूरत है। आरसीबी की बल्लेबाजी इस सीजन में फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल पर ज्यादा निर्भर रही है। एमएस धोनी अपनी टीम में मौजूद सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को कैसे सामने लाते हैं, इसका उदाहरण देते हुए अकरम ने कहा, "वह (विराट कोहली) अब कप्तान नहीं हैं। उन्होंने इस सीजन में कुछ मैचों में टीम का नेतृत्व किया। फाफ अब कप्तान हैं। विराट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पूरी टीम को प्रदर्शन करने की जरूरत है। एक कप्तान को पता होना चाहिए कि कैसे अपनी टीम से सर्वश्रेष्ठ निकालना है। एमएस धोनी में वह कला है।" वसीम अकरम ने यह भी कहा कि अगर एमएस धोनी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी करते, तो वे अब तक तीन चैंपियनशिप जीत चुके होते।