Sports

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) ने अपने दो खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल होने की अनुमति दे दी है, ऐसे में यूटी के 13 खिलाड़ी विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल टीम में शामिल होने वाले कश्मीर से नए खिलाड़ी मोहम्मद ताहिर और औकिब नबी हैं। 

जेकेसीए ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों में विश्वास दिखाने के लिए फ्रेंचाइजी का आभार व्यक्त किया है और दोनों खिलाड़ियों को सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल होने की अनुमति दी है। इससे आईपीएल 2023 में भाग लेने वाले जेकेसीए खिलाड़ियों की कुल संख्या 13 हो गई है। मोहम्मद ताहिर और औकिब के अलावा श्रीनगर के तेज गेंदबाज समीउल्लाह डार कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हो गए हैं। उन्हें जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करना बाकी है लेकिन पिछले सीजन में जेकेसीए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शीर्ष विकेट लेने वालों में शामिल थे। 

अनंतनाग जिले के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुज्तबा यूसुफ चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो गए हैं। उन्होंने नियमित रूप से आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में भाग लिया लेकिन उन्हें चुना नहीं गया। तेज गेंदबाज बासित बशीर ने मुंबई इंडियंस के साथ जबकि वसीम बशीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ करार किया है। दोनों ने जूनियर स्तर पर जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व किया है। 

 जेकेसीए सदस्य क्रिकेट संचालन और विकास मिथुन मन्हास ने कहा, 'यह न केवल दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट है, जो 16वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है बल्कि यह ऐसा टूर्नामेंट भी है जिसने क्रिकेट में क्रांति ला दी है और इसे सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग के साथ लोकप्रिय बना दिया है।' जेकेसीए के सदस्य प्रशासक ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) अनिल गुप्ता ने कहा, 'यह साबित करता है कि जेके में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, हमारे खिलाड़ियों ने अवसरों को खो दिया। जेकेसीए खिलाड़ियों की प्रतिभा को अब पहचाना जा रहा है। आईपीएल एक्सपोजर इन्हें सक्षम करेगा।'