Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को आईपीएल के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाती ने 172 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई। हैदराबाद जीत तक पहुंच ही गई थी और उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन कोलकाता के गेदबाज वरुण चक्रवर्ती ने ओवर में 4 रन देते हुए 1 विकेट भी चटकाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबद के कप्तान ऐडन मार्करम ने 40 गेंदों में 41 और बल्लेबाज हेनरी क्लासे ने 20 गेंदों ने 20 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। अंत में अब्दुल समद ने 21 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके आउट हो जाने के बाद हैदराबाद की जीत की उम्मीदे फिकी पड़ गई।

इससे पहले कोलकात नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा (42) और रिंकु सिंह (46) की महत्वपूर्ण पारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद के 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। नीतीश ने 31 गेंद पर तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ 42 रन बनाये। रिंकु ने 35 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के के साथ 46 रन का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम 20 ओवर में 171 रन तक ही पहुंच सकी। केकेआर ने टॉस जीतकर चुनी और सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गये। 

उनके जोड़ीदार ओपनर जेसन रॉय ने 19 गेंदें खेलीं लेकिन वह भी सिफर् 20 रन ही बना सके। वेंकटेश अय्यर (चार गेंद, सात रन) का विकेट गिरने के साथ केकेआर ने पावरप्ले में 49 रन बनाये, जिसके बाद रिंकु और नीतीश ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिये 40 गेंद पर 61 रन की साझेदारी हुई। केकेआर 10 ओवर में 90 रन बनाने के बाद बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी लेकिन नीतीश का विकेट गिरने के बाद पारी की रफ्तार थम गयी। माकर्रम ने अपनी ही गेंद पर नीतीश का कैच लपक कर उन्हें पवेलियन भेजा। 

रिंकु ने कुछ देर के लिये रसल के साथ भी पांचवें विकेट के लिये 31 रन जोड़े। रसल 15 गेंद पर 24 रन बनाने के बाद मयंक मारकांडे का शिकार हो गये। रिंकु सिंह ने केकेआर को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाने का संघर्ष जारी रखा, हालांकि दूसरे छोर से सुनील नरेन (एक रन) और शार्दुल ठाकुर (आठ रन) एक के बाद एक पवेलियन लौट गये। पारी का आखिरी ओवर टी नटराजन के नाम रहा, जिन्होंने रिंकु का विकेट लेने और हर्षित राणा को आउट करने के साथ सिफर् तीन रन दिये। अनूकुल रॉय सात गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे।