Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच के दौरान फिर एक-दूसरे से उलझ पड़े जिससे इन दोनों के मतभेद खुलकर सामने आ गए। आरसीबी ने इस कम स्कोर वाले मैच में 18 रन से जीत दर्ज की थी। इन दोनों पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मंगलवार को मैच फीस का शत प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। ऐसा लगता है कि कोहली की लखनऊ के सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के साथ हुई संक्षिप्त बहस से इस झड़प की शुरुआत हुई। मैच समाप्त होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तब लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक और कोहली को आपस में बहस करते हुए देखा गया तथा आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल ने उन दोनों को एक दूसरे से अलग किया। 

फिर आमने-सामने हुए गंभीर और कोहली

इसके बाद गंभीर ने मायर्स को कोहली के साथ बातचीत करने से रोक दिया। इसके तुरंत बाद गंभीर को कोहली की तरफ बढ़ते हुए देखा गया। तब लखनऊ के चोटिल कप्तान केएल राहुल सहित उनके अन्य खिलाड़ियों ने उन्हें रोका। इसके बाद कोहली और गंभीर में तीखी बहस हुई जबकि वे दोनों टीमों के खिलाड़ियों से घिरे हुए थे। गंभीर अधिक आक्रामक नजर आ रहे थे और लखनऊ के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने लगातार उन्हें कोहली की तरफ बढ़ने से रोका। ऐसा इन दोनों के आपस में हाथ मिलाने के बाद हुआ।

शुरू में कोहली को गंभीर का कंधा पकड़े हुए देखा गया लेकिन जब दोनों के बीच तीखी बहस जारी रही तब अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा, आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और लखनऊ के सहायक कोच तथा दिल्ली के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी विजय दहिया ने उनको अलग किया। इस झड़प के बाद कोहली को लखनऊ के कप्तान राहुल से बातचीत करते हुए देखा गया। कोहली और गंभीर दोनों भारत और दिल्ली टीम की तरफ से एक साथ खेल चुके हैं लेकिन इससे पहले भी उनके बीच झड़प होती रही है। 

इससे पहले जब लखनऊ और आरसीबी के बीच बेंगलुरु में मैच खेला गया था तो गंभीर को दर्शकों की तरफ चुप रहने इशारा का करते हुए देखा गया था। इन दोनों के बीच 10 साल पहले आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बेंगलुरु में खेले गए मैच के दौरान भी झड़प हुई थी। आईपीएल ने बयान में कोहली और गंभीर ने आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का अपराध स्वीकार कर लिया है और उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक पर भी उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है । 
नननन