Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के घायल रीस टॉपली और रजत पाटीदार के प्रतिस्थापन के रूप में वेन पार्नेल और वैशाक विजय कुमार को शामिल किया है। 

इंडियन प्रीमियर लीग ने एक बयान में कहा, 'मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के सीजन के शुरुआती मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान टॉपले को कंधे में चोट लग गई थी। पाटीदार एड़ी की चोट के कारण आरसीबी के सीजन के पहले मैच में शामिल नहीं हुए थे। वह अभी तक ठीक नहीं हुए हैं और टीम से बाहर हो गए हैं। 

पार्नेल ने अब तक 6 टेस्ट और 73 वनडे मैचों के अलावा 56 टी20आई में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है और उनके नाम पर 59 टी20आई विकेट्स हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 26 आईपीएल मैच खेले हैं और इतने ही आईपीएल विकेट लिए हैं। वह 75 लाख रुपए में आरसीबी से जुड़े। पाटीदार के प्रतिस्थापन वैशाक विजय कुमार ने घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया है और 14 टी20 खेले हैं जिसमें 22 विकेट लिए हैं और 20 लाख रुपए में आरसीबी में शामिल हुए हैं। 

गौर हो कि आईपीएल 2023 में आरसीबी के अभियान में खेल की अच्छी शुरुआत के बावजूद अंतिम 10 ओवरों में गेंद से खूब रन दिए जो फाफ डु प्लेसिस के रूप में पीछा करने के लिए बहुत अधिक साबित हुए और टीम को गुरुवार शाम मेजबान टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 81 रन से हार का सामना करना पड़ा।