Sports

मुबंई: कप्तान सैम करन (55) और हरप्रीति सिंह (41) के बीच 92 रन की उपयोगी भागीदारी के बाद अर्शदीप सिंह (29 रन पर चार विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने शनिवार को यहां एक रोमांचक मुकाबले में मुबंई इंडियंस के खिलाफ 13 रन से जीत दर्ज की। वानखेड़े स्टेडियम की बल्लेबाजों को मदद देने वाली पिच पर पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुये आठ विकेट पर 214 रन बनाये जिसके जवाब में मुबंई की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 201 रन ही बना सकी। 

कप्तान रोहित शर्मा (44) और कैमरून ग्रीन (67) के बीच 76 रन की भागीदारी के बाद फार्म में आये विस्फोटक सूर्य कुमार यादव के 26 गेंदों पर 57 रन की पारी से मुबंई ने मैच को रोमांच की ओर मोड़ दिया था मगर आखिरी ओवर फेंकने आये अर्शदीप ने लगातार दो गेंदों पर स्टंप तोड़ू विकेट लेकर न सिफर् मैच का रोमांच खत्म किया बल्कि अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। अर्शदीप ने इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के अलावा तिलक वर्मा और निहाल बढेरा को लगातार दो गेंदो पर आउट किया। इसके साथ ही पंजाब का यह प्रतिभाशाली युवा गेंदबाज अब तक आईपीएल के मौजूदा सत्र में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाला खिलाड़ी बन गया है।      

 इससे पहले पंजाब के हरप्रीति और करन ने मुबंई के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और स्कोरबोडर् को तेजी से चलाया। हरप्रीति 18वें ओवर में ग्रीन का शिकार बने जबकि करन को 19वें ओवर में आर्चर ने अपनी ही गेंद पर लपका। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने मात्र सात गेंदों में 25 रन ठोक कर पंजाब के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में मदद की। मुबंई के कैमरून ग्रीन और पियूष चावला को दो दो विकेट मिले जबकि अर्जुन तेंदुलकर,जेसन बेहरेनडॉफर् और जोफ्रा आर्चर ने एक एक विकेट झटका।