Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के 58वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था, जिसे लखनऊ ने निकोलस पूरन की 13 गेंदों में नाबाद 44, जबकि प्रेरक मांकड की नाबाद 64 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से 7 विकेट से हासिल कर लिया। इसी के साथ लखनऊ ने 12 मैचों में 13 अंक करते हुए अंक तालिका में अब चौथे नंबर पर जगह बना ली है। वहीं हैदराबाद अब प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है। हैदराबाद की 11 मैचों में 7वीं हार रही। वह 8 अंक के साथ नीचले स्थान पर है। 

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हेनरिक क्लासेन (29 गेंद, 47 रन) और अब्दुल समद (25 गेंद, 37 रन) के बीच हुई 58 रन की आक्रामक साझेदारी की मदद से लखनऊ के सामने 183 रन का लक्ष्य रखा। सनराइजर्स ने तेज शुरुआत की और चित-परिचित अंदाज में विकेट भी गंवाये। अभिषेक शर्मा पांच गेंद पर सात रन बनाकर आउट हुए जबकि राहुल त्रिपाठी 13 गेंद पर चार चौकों की मदद से 20 रन ही बना सके। अनमोलप्रीत सिंह ने हालांकि आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और सनराइजर्स को पावरप्ले में 56 रन तक पहुंचाया। उन्होंने नौंवे ओवर में अमित मिश्रा को एक छक्का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह मिश्रा को कैच थमा बैठे। अनमोलप्रीत ने 27 गेंद पर सात चौकों की मदद से 36 रन बनाये। उनका विकेट गिरने के बाद कप्तान एडेन माकर्रम और क्लासेन सनराइजर्स को 200 रन की ओर ले जा सकते थे, लेकिन लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने कसी हुई गेंदबाजी करके विपक्षी टीम की आक्रामकता पर लगाम लगायी। 

क्रुणाल ने 13वें ओवर में लगातार गेंदों पर माकर्रम (20 गेंद, दो चौके, एक छक्का, 28 रन) और ग्लेन फिलिप्स (शून्य) का विकेट चटकाया। उन्होंने चार ओवर में दो सफलताएं हासिल करते हुए मात्र 24 रन दिये। मध्य ओवरों में रनगति थमने के बावजूद क्लासेन और समद ने टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। क्लासेन ने 16वें ओवर में मिश्रा को दो छक्के लगाये, जबकि समद ने अगले ओवर में पांड्या को एक छक्का जड़ा। क्लासेन अपने अर्द्धशतक से तीन रन की दूरी पर आउट हो गये, लेकिन समद ने 25 गेंद पर एक चौके और चार छक्कों के साथ नाबाद रहकर लखनऊ के सामने 182 रन का स्कोर खड़ा किया। पांड्या के अलावा युद्धवीर सिंह, आवेश खान, यश ठाकुर और मिश्रा ने भी एक-एक विकेट लिया। रवि बिश्नोई ने दो ओवर में 23 रन दिये जबकि उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, क्रुनाल पांड्या (कप्तान), प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, युद्धवीर सिंह चरक, आवेश खान

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी