Sports

खेल डैस्क : मोहसिन खान की आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी के कारण लखनऊ सुपर जायंट्स ने लखनऊ के मैदान पर मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हरा दिया। मुंबई को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे लेकिन मोहसिन ने सिर्फ 5 रन दिए जिससे लखनऊ को शानदार जीत हासिल हुई। इससे पहले खेलते हुए लखनऊ ने क्रुणल पांड्या के 49 तो मार्कोस स्टोइनिस के 89 रनों की बदौलत तीन विकेट खोकर 177 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई ने रोहित और ईशान की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। लेकिन अंत के ओवरों में टिम डेविड पर्याप्त स्कोर नहीं बना पाए जिससे मुंबई को हार झेलनी पड़ी।

 

अब आगे क्या : मुंबई की हार के साथ ही अब प्वाइंट टेबल में नंबर दो के लिए एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स दावेदार बन गई है। मुंबई अगर यह मैच जीतती तो वह आसानी से दूसरी या तीसरे स्थान पर आ सकती थी। अहम मैच गंवाने के कारण वह अब तीसरे या चौथे स्थान के लिए खेलनी नजर आएगी। मुंबई अब प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है। उनका आखिरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है। अगर वह वहां जीतते हैं तो उन्हें बाकी टीमों के नतीजों पर नजर रखनी होगी। 
 

 

इससे पहले लखनऊ की एक बार फिर से खराब शुरूआत रही। सीजन में फ्लॉप चल रहे दीपक हुड्डा को ओपनिंग पर प्रमोट किया गया था लेकिन वह पांच रन बनाकर बेहरनडोर्फ की गेंद पर आऊट हो गए। इससे अगली ही गेंद पर प्रेरण मांकड़ भी पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। डिकॉक को 16 रन पर चावला ने ईशान के हाथों कैच आऊट कराया।

 

 

लेकिन तभी कप्तान क्रुणाल पांड्या ने मार्कोस स्टोइनिस के साथ मिलकर टीम की मैच में वापसी करा दी। क्रुणाल ने 42 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। स्टोइनिस इस दौरान शानदार रहे। उन्होंने 47 गेंदों पर 4 चौके और 8 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए और स्कोर 177 तक ले गए। पूरण ने 8 रन बनाए। अब मुंबई को जीत के लिए 178 रन बनाने थे। 

 

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने ओपनर्स ईशान किशन और रोहित शर्मा की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 90 रन बनाए।  रोहित 25 गेंदों में एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाने में कामयाब रहे। बिश्नोई ने रोहित को आऊट करने के बाद ईशान को भी शिकार बनाया। ईशान ने 39 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव सफल नहीं हो पाए। वह 7 के स्कोर पर बोल्ड हो गए। 

 

 

सूर्यकुमार के आऊट होने के बाद नेहल वडेहरा भी 20 गेंदों पर 16 रन बनाकर आऊट हो गए। विष्णु विनोद जब दो रन बनाकर आऊट हुए तो टिम डेविड ने अकेले ही मोर्चा संभाला। उन्होंने कैमरून ग्रीन के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन आखिरी ओवर में वह जरूरी 11 रन नहीं बना पाए। उनके पास लखनऊ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान के यॉर्कर का कोई जवाब नहीं था। डेविड 19 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डी कॉक (W), दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, क्रुणाल पांड्या (C), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, स्वप्निल सिंह, मोहसिन खान।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल।