Sports

चेन्नई: सोमवार को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 12 रन से पराजय झेलने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि गेंदबाज सटीक प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा । चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 217 रन बनाए थे, जिसके जवाब में लखनऊ ने सात विकेट पर 205 रन ही बनाए। 

राहुल ने मैच के बाद कहा , ‘‘टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने के बाद शुरूआत आदर्श नहीं रही । गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी लेकिन वे सही दिशा में गेंदबाजी नहीं कर सके । विरोधी टीम में जब बेहतरीन बल्लेबाज हों तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है । कोंवे और रूतुराज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन हमें इस हार से सबक लेकर आगे बढना होगा। छह ओवर में 70 रन देना हमें काफी महंगा पड़ा । मैं हार का कोई एक कारण नहीं बता सकता लेकिन मैच में हमने मौके नहीं भुनाये और मैच हमारे हाथ से फिसल गया ।'' 

चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉनवे की तूफानी शतकीय साझेदारी के बाद मोईन अली की शानदार गेंदबाजी की मदद से घरेलू मैदान चेपौक स्टेडियम पर सोमवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रन से मात दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 217 रन बनाये, जिसके जवाब में लखनऊ 205 रन तक ही पहुंच सका। रुतुराज (31 गेंद, तीन चौके, चार छक्के, 57 रन) और कॉनवे (29 गेंद, पांच चौके, दो छक्के, 47 रन) ने पहले विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी करके टीम के लिये मजबूत मंच तैयार किया। रवि बिश्नोई और माकर् वुड ने तीन-तीन विकेट लेकर लखनऊ की वापसी करवाई, लेकिन वे चेन्नई को विशाल स्कोर खड़ा करने से नहीं रोक सके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स लखनऊ को जीत की ओर ले जा रहे थे, लेकिन मोईन ने उन्हें आउट करके मैच का रुख पलट दिया। मेयर्स ने 22 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों के साथ 53 रन बनाये और उनका विकेट गिरते ही लखनऊ की पारी का पतन शुरू हो गया। निकोलस पूरन (18 गेंद, 32 रन) ने मध्यक्रम में जुझारू पारी खेली लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला।