Sports

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 गेंद में नाबाद 44 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले लखनऊ सुपरजायंट्स के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने शनिवार को कहा कि टी20 प्रारूप में अगर जोखिम नहीं लेंगे तो फायदा नहीं मिलेगा। मैच जीतने के लिए 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय पूरन को इस बात का अंदाजा था कि उनकी टीम को किसी कामचलाऊ स्पिनर के ओवर में अधिक रन बटोरना होगा। उन्होंने अभिषेक शर्मा के खिलाफ हैट्रिक छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया। पूरन ने अपनी नाबाद पारी में चार छक्के और तीन चौके लगाये।

IPL 2023, Nicholas Pooran, Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants, IPL news, PBKS vs LSG, आईपीएल 2023, निकोलस पूरन, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, आईपीएल समाचार, पीबीकेएस बनाम एलएसजी'

पूरन ने मैच के बाद कहा कि हमने अपनी बल्लेबाजी के दौरान सामंजस्य बैठाने के बारे में बात की थी। हमें पता था कि हम स्पिन के एक ओवर में अधिक रन जुटा सकते है। उन्होंने अभिषेक के ओवर से आए 31 रन का जिक्र करने पर कहा कि सब कुछ मेरे मुताबिक हुआ। मैंने अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। छठे गेंदबाज को निशाना बनाना महत्वपूर्ण है, यह बल्लेबाजों का खेल है, अगर कोई जोखिम नहीं लेगा तो इनाम नहीं मिलेगा।

 

IPL 2023, Nicholas Pooran, Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants, IPL news, PBKS vs LSG, आईपीएल 2023, निकोलस पूरन, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, आईपीएल समाचार, पीबीकेएस बनाम एलएसजी

 

मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 182 रन बनाए थे। अनमोलप्रीत सिंह ने 36, त्रिपाठी ने 20, कप्तान एडेन मार्कराम ने 28, हेनरिक क्लासेन ने 47 तो अब्दुल समद ने 37 रनों का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ की ओर से प्रेरक मांकड़ ने 45 गेंदों में 64 तो मार्कोस स्टोइनिस के 25 गेंदों पर 40 रन की बदौलत मजबूती से वापसी की। अंत में निकोल्स पूरन ने 13 गेंदों पर तीन चौके और 4 छक्के लगाकर 44 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। 

 

पूरन ने 338 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन
लखनऊ के बल्लेबाज निकोल्स पूरन ने हैदराबाद के खिलाफ 13 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। उनकी स्ट्राइक रेट 338.46 रही, जोकि दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।  2010 सीजन में पोलार्ड ने दिल्ली के खिलाफ 346 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे जो अब तक का बैस्ट रिकॉर्ड है। इस लिस्ट में गेल (316) और युवराज (306) का भी नाम दर्ज है।