Sports

मुंबई : क्रिकेट के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री ने आईपीएल 2022 में सलामी बल्लेबाज के ठोस प्रदर्शन के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की सराहना की है। केएल राहुल मौजूदा आईपीएल 2022 में रन बना रहे हैं और दाएं हाथ का विस्फोटक बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के बाद ऑरेंज कैप स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है। 

भारत के पूर्व कप्तान और भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दावा किया कि टीम का नेतृत्व करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी राहुल के सर्वश्रेष्ठ को बाहर लाना है और या तो वह या बटलर आईपीएल 2022 के अंत तक ऑरेंज कैप जीतेंगे। शास्त्री ने कहा कि उनके पास एक ठोस हरफनमौला खेल है, तकनीक अच्छी है उनके पास सभी शॉट्स, शानदार स्वभाव और दिमाग की अच्छी उपस्थिति है। एक नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी के साथ उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना है। 

शास्त्री ने कहा कि आपने मुझसे सीज़न की शुरुआत में ऑरेंज कैप से पूछा, मैंने केएल राहुल कहा क्योंकि सलामी बल्लेबाजों के पास सबसे अच्छा मौका है। इसलिए यह मुकाबला उनके और (जोस) बटलर के बीच होगा। यदि आप एक सलामी बल्लेबाज हैं जो फायरिंग कर रहा है तो आपकी फ्रेंचाइजी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है क्योंकि वे पीछे के खिलाड़ी नहीं हैं जो आकर नुकसान करते हैं। अगर आपको एक सलामी बल्लेबाज मिलता है जो फायरिंग कर रहा है तो आधा काम पहले ही हो चुका है। 

भारत के पूर्व कप्तान और महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी राहुल की सराहना की। गावस्कर ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने (मुंबई इंडियंस के खिलाफ) अपनी पारी को गति दी, यह देखना शानदार है। उन्होंने अपनी गति को कैसे बढ़ाया, कैसे वह एक गियर से दूसरे गियर से तीसरे गियर में गए और अंत में (पारी के) वह थे। पांचवें गियर में शानदार था। टूर्नामेंट की अपनी शुरुआती जीत के लिए बेताब मुंबई इंडियंस रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी, जिन्होंने अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार के बावजूद काफी अच्छा फॉर्म दिखाई है। 

.
.
.
.
.