Sports

मुंबई : शानदार फॉर्म में चल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रविवार को होने वाले आईपीईएल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा तभी वह जीत की पटरी पर लौट पाएगा। कोलकाता चार मैचों में तीन मैच जीत चुका है जबकि दिल्ली ने तीन में से सिफर् एक मैच ही जीता है। वेस्टइंडीज़ के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर सभी की निगाहें रहेंगी। रसेल ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध 31 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाकर अच्छे फॉर्म में होने के संकेत दिए हैं। 

दिल्ली के खिलाफ पिछले पांच मैचों में उनका स्कोर 45*, 13, 45, 62, 44 और 41 का रहा है, इसका मतलब है कि दिल्ली की गेंदबाजी उन्हें रास आती है। कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है और फिलहाल दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच उमेश चार मैच में नौ विकेट लेकर वह इस सीजन के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। पावरप्ले के दौरान तो वह और भी ख़तरनाक लग रहे हैं। पावरप्ले में उन्होंने चार पारियों में सिफऱ् 4.63 की इकॉनमी से रन देते हुए सर्वाधिक छह विकेट चटकाए हैं। 

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अपनी पुरानी टीम दिल्ली के खिलाफ छाप छोड़ना चाहेंगे। भारत के लिए उनका हालिया टी20 अंतररष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है और उन्होंने 73*, 74*, 57*, 25 और 25 का स्कोर बनाया है। कोलकाता के 33 साल के कैरेबियन स्पिनर सुनील नारायण को बल्लेबाजों के लिए पढ़ना अब भी मुश्किल है। इस सीजन में उनकी इकॉनमी सिर्फ 4.75 की है और उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट भी झटके हैं। 

हरफनमौला ललित यादव बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे हैं। इसलिए उन पर भी सबकी निगाहें रहेंगी। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव इस सीजन में दिल्ली के लिए खेलते हुएअलग ही नजर आए हैं। उन्होंने हर मैच में विकेट निकाले हैं। उनके नाम अब तक तीन मैचों में सिर्फ 6.94 की इकॉनमी से छह विकेट हैं। 

.
.
.
.
.