Sports

पुणे : दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि उनकी टीम पावरप्ले में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करें, जिससे उन्हें गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना दूसरा आईपीएल 2022 मैच गंवाना पड़ा। 

शुभमन गिल (46 रन पर 84 रन) की शानदार पारी और लॉकी फर्ग्यूसन (4/24) के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने गुजरात टाइटंस को शनिवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आईपीएल 2022 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर 14 रन से जीत दिलाई। जीत के लिए 171 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली गुजरात के खिलाफ पावरप्ले में 3 विकेट पर 43 रन पर सिमट गई और आखिरकार हार गई। इसलिए दिल्ली के मुख्य कोच ने दूसरे गेम में अपनी हार के लिए शुरुआती छह ओवरों की ओर इशारा किया। 

पोंटिंग ने कहा, दुर्भाग्य से हमारे लगातार दूसरे मैच में पावरप्ले में तीन विकेट गिरे थे और हम आठ गेंद से पहले ही पीछे रह गए। हमारे पास खेल था लेकिन अगर आप पावरप्ले में तीन विकेट खो देते हैं, तो गेम जीतना वाकई मुश्किल है। यह निश्चित रूप से एक ऐसा क्षेत्र है जहां हमें बेहतर होने की जरूरत है। 

दिल्ली गुजरात के खिलाफ ऋषभ पंत और ललित यादव की बदौलत रन चेज करने में सक्षम थे। एक समय में पंत और रोवमैन पॉवेल बीच में ही आउट हो गए थे। पोंटिंग ने कहा, थोड़ी घबराहट थी। किसी भी स्तर पर पूछने की दर हाथ से नहीं निकली और यही कारण है कि यह थोड़ा निराशाजनक है। हम 15 रन से नीचे चले गए लेकिन रन रेट वास्तव में कभी भी साढ़े नौ रन प्रति ओवर से ऊपर नहीं गया। हमारे पास पंत एक अच्छी पारी के बीच में थे, पॉवेल अभी बाहर गए थे - अगर वे 2-3 के माध्यम से बल्लेबाजी करने में सक्षम थे अधिक ओवर बचे होते तो हम मैच जीत जाते। 

पोंटिंग के पास शॉ के लिए कुछ होमवर्क भी है, जो अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कोच ने कहा, उसने पहले गेम में खूबसूरती से खेला। वह आगे नहीं बढ़ा और जैसा वह चाहते थे वैसा ही भुनाना था, लेकिन शुरुआत के कारण हम पहला मैच काफी अच्छे से जीते थे। आज फर्ग्यूसन हमले में आता है, और शॉ को ठीक उसी तरह से आउट करता है जिस तरह से उन्होंने बात की होगी। हम उसके साथ बातचीत करेंगे - वह दो बार पुल शॉट खेल रहा है - इसलिए हमें थोड़ा सा काम करना होगा। 

.
.
.
.
.