Sports

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आठ विकेट से शानदार जीत हासिल कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा- अगर मैं ईमानदारी से बात करूं तो मैं सिराज को नई गेंद नहीं देना चाहता था। मैं अक्सर फील्डिंग के दौरान कई पहलुओं पर सोचता हूं। जब हम क्रीज तक पहुंचे तो देखा यह काफी सूखी हुई थी। पहले हम वाशिंगटन के साथ जाना चाहते थे। लेकिन आखिरी वक्त पर इसे बदल दिया गया। 

कोहली ने कहा- हमारी योजना थी कि वाशिंगटन के साथ शुरुआत की जाए और उसके बाद मॉरिस को अटैक पर लाया जाए। फिर पिच देखकर हमने सोचा कि मॉरिस के साथ सिराज को लाना ही बेहतर होगा। कोहली बोले- कई बार प्रबंधन के साथ आप संस्कृति पैदा करते हैं। आपके पास प्लान ए होता है प्लान बी होता है, जरूर होता है इसे ठीक से लागू करने की। अगर यह सही तरीके से आता है तो यह अच्छा लगता है। 

कोहली बोले- बहुत से लोगों को आरसीबी में विश्वास है। दुनिया में कई अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन अगर आपके पास विश्वास नहीं है तो यह अच्छा नहीं है। मॉरिस जिम्मेदारी से प्यार कर रहे हैं। वह टीम में नेतृत्वकारी भूमिका में रहना पसंद करते हैं। यहां तक कि किंग्स के खिलाफ भी उन्होंने गेल को आउट करने की कोशिश की। उनकी ऊर्जा अद्भुत है।

वहीं, सिराज की गेंदबाजी पर कोहली ने कहा- वह हमारी टीम में एक बढिय़ा जोड़ है (मॉरिस और सिराज)। पिछला साल उनका कठिन वर्ष था। बहुत से लोग उसके पास गए। लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत की। वह अब परिणाम देख रहा है और हम उसे जारी रखना चाहते हैं।

.
.
.
.
.