Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शेख जायद स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ दिया है और एक बार फिर टाॅप पर पहुंच गई है। 

PunjabKesari

मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 ओवर में ही कोलकाता से मिले 148 रन के लक्ष्य को भेद दिया। इस दौरान मुंबई के बल्लेबाज क्विंटन डी काॅक ने नाबाद 77 रन की पारी खेली जो टीम के लिए जीत का एक बड़ा कारण बनी। मुंबई की जीत के बाद दिल्ली के साथ अब उसके भी 12 प्वाइंट्स हो गए हैं। लेकिन नेट रन रेट के कारण मुंबई अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। 

PunjabKesari

किंग्स इलेवन पंजाब की गुरुवार को खेले गए मैच में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर जीत के बाद प्वाइंट टेबल में थोड़ा बदलाव आया था लेकिन इससे पूरे टूर्नामेंट को एक बूस्ट मिल गया था। यदि किंग्स इलेवन लगातार 2-3 जीत हासिल करती है तो वह प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर सकते हैं जो अभी 8वें स्थान पर ही है। आरसीबी की पिछली हार के बावजूद वह तीसरे स्थान पर कायम है लेकिन नेट रन रेट नीचे (-0.139) चला गया है। 

मुंबई की जीत से केकेआर की स्थिति में भी फिलहाल कोई बदलाव नहीं आया है और वह 8 मैचों में 8 अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी 5वें स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स 6 अंकों के साथ क्रमशः छठे और सातवें स्थान पर हैं।  

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है और एक बार फिर किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल ऑरेंज कैप के साथ बने हुए हैं। आईपीएल 2020 में उन्होंने 74.66 की औसत के साथ 448 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर मयंक अग्रवाल हैं जिनके 382 रन और फाफ डु प्लेसिस 307 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर क्रमशः 304 और 298 रन के साथ चौथे और पांचवें नम्बर पर हैं।  

PunjabKesari

पर्पल कैप 

कगिसो रबाडा 18 विकेट्स के साथ पर्पल कैप लिए बैठे हैं। इसके बाद जोफ्रा आर्चर हैं जिनके पास 12 विकेट्स हैं। वहीं मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो पहले सबसे ज्यादा विकेट्स लेने के मामले में पांचवें स्थान पर थे अब तीसरे नम्बर पर आ गए हैं। बुमराह और ट्रेंट बोल्ड का का कोलकाता के खिलाफ एक विकेट लेना युजवेंद्र चहल के लिए भारी पड़ा जो टाॅप 5 से बाहर हो गए हैं। अब चौथे और पांचवें नम्बर पर क्रमशः बोल्ट, और मोहम्मद शमी हैं जिनके पार 12 विकेट्स हैं। वहीं चहल 11 विकेंट्स के साथ छठे नम्बर पर हैं। 
 

.
.
.
.
.