Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2020 में अब तक का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और ये टीम बुधवार को राजस्थान राॅयल्स को हराकर एक बार फिर टाॅप पर पहुंच गई है। दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया जिस कारण टीम 161 रन के दिए अपने लक्ष्य को बचाने में कामयाब रही। इस जीत से दिल्ली के 12 प्वाइंट्स हो गए हैं और 6 मैच जीतने वाली एक मात्र टीम है। 

वहीं राजस्थान की ये 5वीं हार है। लगातार चार मैच हारने के बाद राजस्थान ने वापसी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को जीत दर्ज की थी। लेकिन वह इस जीत के क्रम को आगे नहीं बढ़ा पाई और दिल्ली से हार कर 7वें स्थान पर आ गई है। राॅयल्स अब सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के एक नम्बर उपर हैं जो इस टूर्नामेंट में अंतिम (8वें) स्थान पर है। 

PunjabKesari

दिल्ली के बाद मुंबई इंडियंस दूसरे और उनके बाद राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10-10 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। कोलकाता 8 प्वाइंट्स के साथ चौथे नम्बर पर है जबकि डेविड वार्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद 6 अंकों के साथ 5वें नम्बर पर बनी हुई है। अगली (6वां नम्बर) टीम तीन बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स है जिसके 8 मैचों में 3 जीत के साथ 6 प्वाइंट्स हैं। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

एक बार फिर किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप होल्ड किए बैठे हैं। उन्होंने आईपीएल 2020 में 64.50 की औसत से अभी तक 387 रन ठोके हैं। उनके बाद मयंक अग्रवाल (337 रन) और फिर फाॅफ डू प्लेसिस का नम्बर आता है जिनके 307 रन हैं। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक लगाना फायदेमेंद रहा और वह टाॅप 5 में आ गए हैं। अय्यर 289 रन के साथ चौथे स्थान पर जबकि वार्न उनसे 14 रन पीछे होते हुए 5वें नम्बर पर हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

18 विकेटें हासिल करने के साथ पर्पल कैप कगिसो रबाडा के पास है। दूसरे नम्बर पर जोफ्रा आर्चर हैं जिन्होंने अब तक 12 विकेट्स हासिल किए हैं।  तीसरे, चौथे और पांचवें नम्बर पर क्रमशः मुंबई के जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ड और हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान हैं जिन्होंने 11 विकेट्स लिए हैं। 

.
.
.
.
.