Sports

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस से करारी हार मिलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वैसे यह चोट करता है। आपको यह देखने की आवश्यकता है कि क्या गलत हो रहा है, यह वर्ष हमारा वर्ष नहीं रहा। इस साल केवल एक या दो मैचों में हमने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है। चाहे आप दस विकेट से हारें या 8 विकेट यह मायने रखता है। सभी खिलाड़ी चोट महसूस कर रहे हैं लेकिन वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। उम्मीद है कि अगले तीन मैचों में हम अपना आखिरी रुख रखने की कोशिश करेंगे। 

धोनी ने कहा- मुझे लगा कि हमारा खेल गेंदबाजी पर था। हमारी बल्लेबाजी में बदलाव नहीं हुआ। रायुडू चोटिल हो गए और बाकी बल्लेबाज संभल नहीं रहे थे और हम सिर्फ बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बना रहे थे। जब भी हम अच्छी शुरुआत के साथ आए तो मध्यक्रम में मुश्किल आ गई। क्रिकेट में जब आप कठिन दौर से गुजर रहे होते हैं, तो आपको अपने रास्ते पर जाने के लिए थोड़ा भाग्य की जरूरत होती है। लेकिन इस टूर्नामेंट में यह वास्तव में हमारे रास्ते पर नहीं गया है।

IPL 2020, MI vs CSK, MS Dhoni, Statement, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, महेंद्र सिंह धोनी, Indian premier League 2020, Dhoni

धोनी बोले- हम टॉस नहीं जीत पाए। जब हम दूसरे ग्राऊंड पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो ओस नहीं है और जब हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो मैदान पर बहुत अधिक ओस होती है। इन चीजों का सिर्फ अध्ययन हो सकता है। जब भी आप अच्छा नहीं कर रहे हैं तो सौ कारण हो सकते हैं। मुख्य चीजों में से एक जो आप खुद से पूछते हैं कि क्या आप अपनी क्षमता से खेल रहे हैं। जब आप एक प्लेइंग इलेवन डालते हैं और जज करते हैं कि उन्होंने मैदान पर अपने आंकड़ों को सही ठहराने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, तो मुझे लगता है कि इस साल हमने ऐसा नहीं किया है।

धोनी ने कहा- जब आपके तीन या चार बल्लेबाज अच्छा नहीं कर रहे होते हैं तो मुश्किल हो जाती है। जब आप दर्द महसूस कर रहे होते हैं तो आप अपने चेहरे पर एक मुस्कान लेकर आते हैं ताकि प्रबंधन को ऐसा न लगे कि हम घबराहट में हैं। यही युवा चाहते हैं और मुझे लगता है कि लड़कों ने ऐसा किया है। हमने ड्रेसिंग रूम को ऐसे ही रखा है और उम्मीद है कि हम अगले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

IPL 2020, MI vs CSK, MS Dhoni, Statement, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, महेंद्र सिंह धोनी, Indian premier League 2020, Dhoni

धोनी बोले- हमें अगले वर्ष के लिए एक स्पष्ट तस्वीर की आवश्यकता है। नीलामी की तरह, जहां स्थान होंगे, और आप लड़कों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देना चाहेंगे। हमें अब अगले साल के लिए तैयारी करनी है। हमे बल्लेबाज पहचानने होंगे जोकि डैथ ओवरों में अच्छा खेलें। हां, कुछ खिलाड़ी दबाव में आ सकते हैं लेकिन कप्तान भाग नहीं सकता। मैं अगले सभी मैचों में खेलूंगा।

बता दें कि 11 में से आठ हार के बाद चेन्नई आईपीएल से लगभग बाहर हो गई है। प्लेऑफ में जाने के लिए उन्हें अपने अंतिम चार मैच बड़े अंतर से जीतने थे लेकिन चेन्नई मुंबई की टीम से पार नहीं पाया। ऐसा पहली बार है जब किसी सीजन में प्लेऑफ से पहले ही चेन्नई ने आठ मुकाबले गंवा दिए हो। वहीं, मुंबई अब 10 में से सात जीत केसाथ पहले नंबर पर आ गया है। उनकी नैट रन रेट +1.448 हो गई है।

.
.
.
.
.