Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 14 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। लेकिन अब इस टी20 लीग के पूरी तरह से रद्द होने की जानकारी सामने आई है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ने के कारण आईपीएल 2020 रद्द करने का फैसला लिया जा सकता है। 

आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं 

IPL photo, IPL images

एक प्रमुख न्यूज वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से कहा कि आईपीएल 2020 को रद्द करने की तैयारी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मदैानों में सोशल डिस्टन्सिंग का विकल्प नहीं है। रिपोर्ट में इस बात की भी पुष्टि की गई है कि आईपीएल अगले साल खेला जाएगा और सरकार के साथ इस बारे में बातचीत होने के बाद फ्रेंचाइजियों को सूचित किया जाएगा। इस महीने की शुरुआत में बीसीसीआई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था ताकि देश में कोरोना वायरस की स्थिति का आकलन करने के लिए कुछ समय मिल सके। 

आईपीएल 2020 नीलामी

IPL photo, IPL images

पिछले साल आईपीएल सीजन 2020 के लिए नीलामी हुई थी और कई बड़े खिलाड़ी खरीदे गए। पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टारों पर सबसे ज्यादा बोली लगी और अपनी पूर्व टीमों में वापस लौटे। अब जब बीसीसीआई इस साल आईपीएल रद्द करने का फैसला कर रही है तो अगले सत्र में खिलाड़ियों की खरीद फरोख्त नहीं की जाएगी। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अब मेगा नीलामी को 2022 सीज़न तक धकेल दिया जाएगा। 

भारत में कोरोना वायरस के मामले

bcci

कुछ दिनों पहले ये रिपोर्ट सामने आई थी कि बीसीसीआई महाराष्ट्र जैसे राज्यों में मई में आईपीएल आयोजित करने की कोशिश कर रहा था ताकि खिलाड़ियों को अधिक यात्रा ना करनी पड़े। गौर हो कि भारत में कोरोना वायरस के 1100 मामले सामने आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या 27 पहुंच गई है। 

.
.
.
.
.