Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने हार का सिलसिला तोड़ते हुए इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है। किंग्स इलेवन ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया और इसी के साथ ही प्वाइंट टेबल में हल्का बदला भी देखने को मिला। किंग्स इलेवन की दूसरी जीत के बाद 8 मैचों में 4 प्वाइंट्स हो गए हैं। यदि किंग्स इलेवन लगातार 2-3 मैच जीतता है तो वह प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर सकता है। 

राॅयल चैलेंजर्स की बात करें तो इस हार से प्वाइंट टेबल में उनके स्थानको कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन उनका नेट रन रेट गिरकर -0.139 हो गया है और यह वह मापदंड है जो शीर्ष चार का निर्धारण करने में महत्वपूर्ण होगा। 

PunjabKesari

दिल्ली कैपिटल्स 12 प्वाइंट्स के साथ टाॅप पर, मुंबई इंडियंस और राॅयल चैलेंजर्स 10-10 प्वाइंट्स के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे नम्बर पर हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स 8 प्वाइंट्स के साथ चौथे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 6 अंकों के साथ 5वें स्थान पर कायम है। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स का नम्बर आता है जो 8 मैचों में 3 जीतकर 6 प्वाइंट्स के साथ क्रमशः छठे और 7वें नम्बर पर हैं। 

ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन)

आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल की 61 रन की पारी के बाद वह ऑरेंज कैप लिस्ट में सबसे उपर हैं। आईपीएल 2020 में राहुल के 74.66 की औसत से 448 रन हो गए हैं। 

PunjabKesari

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली जिन्होंने कल किंग्स इलेवन के खिलाफ 48 रन बनाए, वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टाॅप 5 लिस्ट में आ गए हैं। कोहली (304 रन) ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (298 रन) को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए चौथे नम्बर पर जगह बनाई और अय्यर पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं कोहली की इस पारी से डेविड वार्नर को झटका लगा और वह टाॅप 5 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट्स)

पर्पल कैप लिस्ट में भी बदलाव देखने को मिला है। कगिसो रबाडा पहले स्थान पर बन हुए हैं। वहीं किंग्स इलेवन की तरफ से 2 विकेट झटकने वाले मोहम्मद शमी 12 विकेटों के साथ टाॅप 5 में आ गए हैं। शमी जोफ्रा आर्चर से एक स्थान नीचे तीसरे नम्बर पर हैं। वहीं आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल 11 विकेट्स के साथ एक बार फिर टाॅप 5 में आ गए हैं और इस समय नम्बर चार पर हैं। वहीं मुंबई के लिए खेलने वाले जसप्रीत बुमराह 11 विकेट्स के साथ 5वें स्थान पर हैं। 

.
.
.
.
.