Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान माहौल तब गर्म हो गया जब अश्विन ने चतुराई के साथ तेजतर्रार पारी खेल रहे बटलर को मांकडिंग रन आउट कर दिया। यानि नॉन-स्ट्राइकर को बोलर द्वारा गेंद फेंकने से पहले रन आउट किया जाता है और जब बात मांकडिंग की आती है तो विवाद होना आम बात है। आऊट करने के अश्विन के तरीके पर सोशल साइट्स पर उनकी खूब निंदा हुई। क्रिकेट फैंस ने इसे गलत बताया।

हुआ यह था-

IPL 2019 : Ashwin is having a heated argument with Buttler
दरअसल किंग्स इलैवन पंजाब से मिले 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने तेजतर्रार शुरुआत की थी। बटलर और रहाणे में पहले विकेट के लिए हुई 78 रन की साझेदारी के बाद राजस्थान तेजी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी। तभी अश्विन के 13वें ओवर में यह कंट्रोवर्सी हो गई। दरअसल ओवर की आखिरी गेंद फेंकने से पहले अश्विन क्रीज के पास रुक गए। उन्होंने देखा बटलर क्रीज से बाहर हैं तो उन्होंने बॉल फेंकी नहीं और स्टंम्प उड़ा दिए। साथ ही उन्होंने मैनकैडिंग की अपील कर दी।

बटलर-अश्विन में हुई बहस

ipl-2019-ashwin-is-having-a-heated-argument-with-buttler
अश्विन ने जैसे ही बटलर की गिल्लियां उड़ाईं उनकी बटलर के साथ बहस भी हो गई। अश्विन कहते हुए सुनाई दिए कि तुम क्रीज में नहीं थे। तुमने मेरी रिधम खराब करने की कोशिश की। दरअसल अश्विन की आऊट की अपील पर बटलर ने उन्हें कुछ बात कही दी जिस पर अश्विन ने यह तीखी प्रतिक्रिया दी थी। 

इसलिए हुआ विवाद

IPL 2019 : Ashwin is having a heated argument with Buttler
दरअसल क्रिकेट नियम कहते हैं कि जब तक बॉल फेंकने के लिए बॉलर क्रीज तक नहीं पहुंच जाता तब तक बल्लेबाज को क्रीज नहीं छोडऩी होती। ऐसा ही कुछ बटलर के साथ हुआ। अश्विन जब बॉलिंग करते अचानक रुके तो वह विकेट से आगे आ चुके थे। वहीं, बटलर रन की संभावना हेतु क्रीज से बाहर निकल गए थे। अश्विन ने विकेट स्टंम्प से लगा दी जिससे विवाद खड़ा हो गया।

देखें वीडियो-


सोशल साइट्स पर हुई अश्विन की निंदा
IPL 2019 : Ashwin is having a heated argument with Buttler