Sports

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के शीर्ष सूत्रों ने इसकी पुष्टि कर दी है। सूत्रों का कहना है कि अगर देश में कोविड-19 का प्रकोप कम हो जाता है तो निश्चित तौर पर बोर्ड भारत में ही आईपीएल 2022 की मेजबानी करेगा। हालांकि इस अच्छी खबर के साथ एक बुरी खबर भी आई है कि इस टूर्नामेंट में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं मिलेगी। टूर्नामैंट के लिए वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई), मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम देखे गए हैं। यदि आवश्यक हुई तो पुणे स्टेडियम को भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

IPL को लेकर सामने आई अच्छी खबर, जल्द शुरू हो सकता है टूर्नामेंट - good news  about ipl tournament may be starts soon - Sports Punjab Kesari

बता दें कि आईपीएल मैगा ऑक्शन के लिए कुल 1,214 खिलाडिय़ों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने रजिस्ट्रेशन कराई है। दो दिवसीय मेगा नीलामी में 10 टीमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के लिए बोली लगाएंगी। खिलाडिय़ों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें :- आंद्रे रसेल हुए अजीब तरीके से रन आऊट, वीडियो देखकर आपकी नहीं रुकेगी हंसी

यह भी पढ़ें :- IPL के सबसे महंगे प्लेयर केएल राहुल क्या इस साल करेंगे शादी, सुनील शेट्टी ने किया साफ

यह भी पढ़ें :- IPL मेगा ऑक्शन के लिए इन खिलाड़ियों ने नहीं भेजा नाम, जानें किसने कितनी रखी अपनी बेस प्राइज

 

विस्तृत सूची इस प्रकार है
कैप्ड इंडियन (61 खिलाड़ी), कैप्ड इंटरनेशनल (209 खिलाड़ी), एसोसिएट (41 खिलाड़ी), अनकैप्ड भारतीय जो पिछले आईपीएल सीजऩ (143 खिलाड़ी) का हिस्सा थे, अनकैप्ड इंटरनेशनल जो पिछले का हिस्सा थे आईपीएल सीजन (6 खिलाड़ी), अनकैप्ड भारतीय (692 खिलाड़ी), और अनकैप्ड इंटरनेशनल (62 खिलाड़ी)। बता दें कि आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है।