Sports

ढाका : पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से चटगांव में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बंगलादेश की टीम से शाकिब अल हसन बाहर हो गए हैं। शाकिब टी20 विश्व कप के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर नहीं पाए। प्रमुख चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदिन ने कहा कि शाकिब को ठीक होने में समय लग सकता है, इसका मतलब है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं। 

आबेदिन ने कहा, 'शाकिब की हैमस्ट्रिंग की चोट पूरी तरह से सही नहीं हुई है। शाकिब को अभी रिहैब की आवश्यकता है। हमारे फीजियो लगातार उनकी देखरेख कर रहे हैं। वह पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हम इस बारे में भी आश्वस्त नहीं है कि वह दूसरा टेस्ट खेल पाएंगे। फीजियो ही हमें इसकी जानकारी देंगे। हमने जब से 16 सदस्यीय टीम चुनी है तब से हमने बिना उनकी स्थिति जाने शाकिब की जगह किसी को नहीं चुना है।' 

शाकिब टी20 विश्व कप में बंगलादेश के आखिरी दो मैच भी नहीं खेले थे। इसके अलावा वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। एक साल के प्रतिबंध से वापसी के बाद शाकिब ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का केवल एक टेस्ट फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला है, उस मैच में भी वह बीच में चोटिल हो गए थे। जुलाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ शाकिब पिछली बार हरारे टेस्ट में उतरे थे। 

बंगलादेश पहले ही टेस्ट सीरीज में तमीम इक़बाल के बिना खेल रहा है, क्योंकि वह अपनी अंगूठे की चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हें। तस्कीन अहमद और शरीफुल इस्लाम भी चोट के कारण चटगांव टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तस्कीन को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में हाथ में चोट लगी थी जबकि शरीफुल को दूसरे मैच में ही कमर की चोट लगी थी। पाकिस्तान के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज बंगलादेश की इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में पहली सीरीज होगी। उन्हें अगले साल घर में श्रीलंका और भारत की भी मेज़बानी करनी है। इसके अलावा उन्हें साउथ अफ़्रीका, वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैंड का दौरा करना है।